थोक बाजार आज से शाम 7 बजे तक ही खुलेंगे, सोशल डिस्टेंसिंग भी रखेंगे

कोरोना का प्रकोप रोकने व्यापारियों ने अच्छी पहल की है। उन्होंने स्वेच्छा से दुकान का समय निर्धारित किया है। यह व्यवस्था 16 सितंबर से लागू होगी।

By: Pradeep Kumar Sharma

Published: 16 Sep 2020, 03:00 AM IST

भोपाल. कोरोना का प्रकोप रोकने व्यापारियों ने अच्छी पहल की है। उन्होंने स्वेच्छा से दुकान का समय निर्धारित किया है। यह व्यवस्था 16 सितंबर से लागू होगी। व्यापारिक संगठनों का कहना है कि कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। इसे देखते हुए दुकानें एक निर्धारित समय पर ही खुलेगी और निर्धारित समय पर बंद की जाएगी। भोपाल किराना व्यापारी महासंघ के महासचिव अनुपम अग्रवाल एवं भोपाल शक्कर एसोसिएशन के सचिव कृष्णकुमार बांगड़ ने बताया कि जनकपुरी, जुमेराती, हनुमानगंज के थोक दाल-चावल, शक्कर, खाद्य तेल, आटा-मैदा के सभी व्यापारियों ने निर्णय लिया है कि कोरोना से बचाव के लिए प्रशासन का सहयोग किया जाए। इसके तहत 16 सितंबर से पुराने शहर के थोक बाजार सुबह 10 बजे से शाम सात बजे तक खोले जाएंगे।

न्यू मार्केट : न्यू मार्केट व्यापारी महासंघ ने पहले ही समय सुबह 11 बजे से रात 8.30 बजे कर दिया है। संगठन के अध्यक्ष सतीश गंगराडे एवं सचिव अजय देवनानी ने बताया कि कोरोना को फैलने से रोकने के लिए सारे व्यापारियों ने दुकानें बंद करने का समय रात 8.30 तक का किया है। इसका न्यू मार्केट में पालन भी हो रहा है। उधर 10 नंबर मार्केट में भी सुबह 11 बजे से रात 8.30 बजे तक का समय रखा है।
रेडीमेड एसोसिएशन : ओल्ड भोपाल होलसेल रेडिमेड एसोसिएशन ने निर्णय लिया है कि व्यापारी शाम 7.30 बजे तक अपनी दुकानें बंद कर देंगे। एसोसिएशन के सचिव मनोज जैन आरएम ने यह जानकारी दी।
लखेरापुरा : राजधानी वस्त्र व्यवसायी संघ लखेरापुरा ने भी निर्णय लिया है कि वे प्रात: 11 बजे से शाम 8.30 बजे तक प्रतिष्ठान खोलेंगे। संगठन के अध्यक्ष श्याम बाबू अग्रवाल ने बताया कि प्रशासन का सहयोग करते हुए संगठन ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया है।

एम्स की रिसर्च का पहला चरण पूरा
भोपाल. कोरोना के अंगों पर प्रभाव को लेकर एम्स में विशेष शोध हो रहा है। इसके तहत संक्रमित शवों का पोस्टमार्टम कर आंतरिक अंगों की जांच हो रही है। मंगलवार को दसवें शव के पोस्टमार्टम के साथ पहला चरण पूरा हो गया। अगले चरण की शुरुआत एक महीने बाद की जाएगी।

Pradeep Kumar Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned