scriptCorona Alert in mp : जबलपुर, भोपाल के बाद अब इंदौर में भी कर्फ्यू का आदेश | Corona Alert in mp : section 144 Curfew imposed in Indore | Patrika News
भोपाल

Corona Alert in mp : जबलपुर, भोपाल के बाद अब इंदौर में भी कर्फ्यू का आदेश

Corona Alert in mp – इंदौर में भी कर्फ्यू का आदेश जारी…

भोपालMar 25, 2020 / 02:56 pm

KRISHNAKANT SHUKLA

Lock down

जबलपुर, भोपाल के बाद अब इंदौर में भी कर्फ्यू का आदेश

इंदौर : कोरोना वायरस के संक्रमण से स्वास्थ्य एवं जीवन की सुरक्षा से उत्पन्न खतरे को ध्यान में रखते हुए मध्यप्रदेश के भोपाल, जबलपुर के बाद अब इंदौर में भी कर्फ्यू का आदेश जारी किया गया है। कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी लोकेश कुमार जाटव ने इन्दौर में कर्फ्यू लागू करने की घोषणा कर दी है। डीआईजी रूचि वर्धन मिश्रा के मुताबिक सुबह 7:00 से 2:00 बजे तक कर्फ्यू के दौरान हो सकेगी आवश्यक सामग्री की खरीदी।

सोशल डिस्टेंस जरूरी

गुजरात समेत कई राज्यों में बाजार में किराने की दुकान के सामने एक मीटर की दूरी में सांकेतिक चिह्न बनाकर लोग सामान लेते नजर आ रहें। दुकानदार ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए दुकान के बाहर निश्चित दूरी पर सफेद रंग में गोला बनाया है, ताकि दुकान के बाहर भीड़ न लगे और संक्रमण से बचाव हो सकें। मध्यप्रदेश के सभी जिलों में सोशल डिस्टेंस के साथ किराने की दुकान या भीड़-भाड़ वाली जगहों पर ऐसी पहल की जाएं तो कोरोना के संक्रमण की रोकथाम हो सकती है।

नोवल COVID-19 कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में 21 दिन तक घरों से बाहर निकलने पर पाबंदी लगा दी गयी है। कोरोना की लड़ाई में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सभी राज्यों के लोगों को चेतावनी दी है। लॉकडाउन कर्फ्यू जैसा ही है, नहीं संभले तो देश 21 वर्ष पीछे चला जाएगा।

आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति निरंतर रहेगी

संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी ने आज संभाग के सभी ज़िलों के कलेक्टर से चर्चा कर आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति निरंतर सुनिश्चित रखने के निर्देश दिए हैं। इंदौर कलेक्टर लोकेश कुमार जाटव ने बताया है कि इंदौर में सब्ज़ी किराना दवाइयों जैसे आवश्यक वस्तुओं की दुकानें कल और आगे भी खुली रहेंगी। नागरिक धैर्य रखें और भयभीत न हों। किसी भी वस्तु की कमी नहीं होने दी जाएगी। लॉकडाउन निरंतर लागू है अतः भीड़ एकत्रित नहीं होने दें। नागरिक भीड़ का हिस्सा नहीं बनें। चोईथराम सब्ज़ी मंडी के लिए स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि यहाँ पर व्यक्तिगत रूप से ग्राहक नहीं पहुँचे। नागरिक गण अपने पास पड़ोस और निकट की सब्ज़ी दुकानों से सब्ज़ियां ख़रीदें। सब्ज़ी मंडी में केवल छोटे विक्रेता ही थोक विक्रेता से सब्ज़ी लेने जा सकेंगे।

Home / Bhopal / Corona Alert in mp : जबलपुर, भोपाल के बाद अब इंदौर में भी कर्फ्यू का आदेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो