दुकानदार दुगने दामों में बेच रहे थे सैनिटाइज और मास्क,दो मेडिकल स्टोर सील

200 एमएल का सैनिटाइजर 100 रुपए में बेचा जाना चाहिए, लेकिन इनमें से एक मेडिकल स्टोर में प्रिंट रेट 210 रुपए में बेचा जा रहा था।

भोपाल। जैसे जैसे सैनिटाइज और मास्क की मांग बढ रही है वैसे वैसे सैनिटाइज और मास्क के दाम भी बढ़ रहे है। कही कही तो ये स्थिति है कि सैनिटाइज और मास्क को एमआरपी से दुगने दामों में बेचा जा रहा है।


सैनिटाइज और मास्क के कालाबाजारी रोकने के लिए गुरूवार की रात 10 नंबर मार्केट स्थित पाटीदार मेडिकल स्टोर और 11 नंबर मार्केट स्थित विनय मेडिकल स्टोर पर औषधि प्रशासन और खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग की टीम ने दो बड़ी दवा दुकानों पर छापेमारी की। औषधि निरीक्षक केएल अग्रवाल, तबस्सुम मैरोठा व खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के अफसरों ने कार्रवाई करते हुए देखा कि 200 एमएल का सैनिटाइजर 100 रुपए में बेचा जाना चाहिए, लेकिन इनमें से एक मेडिकल स्टोर में प्रिंट रेट 210 रुपए में बेचा जा रहा था।


इसी तरह से सर्जिकल मास्क का नया रेट 16 रुपए प्रति नग है, पर इसे 35 रुपए में बेचा जा रहा था। दोनों दुकानों को सील कर दिया गया है। माना जा रहा है कि इन दुकानदारों का लाइसेंस भी रद्द किया जा सकता है।

नहीं रूक रही कालाबाजारी
जब से कोरोना वायरस को प्रकोप देश व प्रदेश में आया है तब से पूरे भोपाल में सैनिटाइज और मास्क की कालाबाजारी की जा रही है। लोगो ने इसकी शिकायत भी ,लेकिन उसके बाद भी दुकानदारों द्वारा कालाबाजारी की जा रही हैं। भोपाल में कर्फ्यू लगने के बाद सैनिटाइज और मास्क में ही बाल्कि अब तो सब्जी, और किराना के सामानों को भी दुगने दामों में बेचा जा रहा है।

Amit Mishra
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned