scriptCorona-Bhopal highest in MP, Indore at number two | एमपी में कोरोना-भोपाल में सबसे अधिक, दूसरे नंबर पर इंदौर, बच्चे भी हुए संक्रमित | Patrika News

एमपी में कोरोना-भोपाल में सबसे अधिक, दूसरे नंबर पर इंदौर, बच्चे भी हुए संक्रमित

24 घंटे के अंदर राजधानी में एक दर्जन से अधिक लोगों के पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हडकंप मच गया है। आश्चर्य की बात तो यह है कि अब एमपी के हॉटस्पॉट माने जाने वाले शहर इंदौर में बच्चे भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

भोपाल

Published: December 03, 2021 01:05:35 pm

भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या में दिन ब दिन इजाफा होता जा रहा है। जिसमें भोपाल में सबसे अधिक केस सामने आए हैं, पिछले 24 घंटे के अंदर राजधानी में एक दर्जन से अधिक लोगों के पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हडकंप मच गया है। आश्चर्य की बात तो यह है कि अब एमपी के हॉटस्पॉट माने जाने वाले शहर इंदौर में बच्चे भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।
corona_virus.png

भोपाल में 15 पॉजिटिव
एमपी में पिछले 24 घंटों में कोरोना के सबसे अधिक 15 केस सामने आए हैं। जिसमें भोपाल में 8 केस आए हैं, वहीं प्रदेश में कुल एक्टिव केसों की संख्या 128 से अधिक हो गई है। ऐसे में कोरोना पर नियंत्रण करने के लिए सैंपलिंग की प्रक्रिया भी तेज कर दी है। एमपी में पिछले एक सप्ताह में करीब 90 केस से अधिक सामने आ चुके हैं। जिसमें से भोपाल में ही 55 से अधिक केस हैं। ऐसे में अब हर किसी को अलर्ट रहने की जरूरत है।

पहले इंदौर था, अब भोपाल बन रहा हॉटस्पॉट
आंकड़ों की माने तो कोरोना की दूसरी लहर में एमपी के शहरों में इंदौरा कोरोना के हॉट स्पॉट वाले क्षेत्रों में अव्वल था, लेकिन इस बार जो लगातार आंकड़े बढ़ रहे हैं। उनमें सबसे अधिक केस राजधानी से ही सामने आ रहे हैं। पिछले दस दिनों में भोपाल में करीब ५५ केस सामने आ चुके हैं। यानि औसत माने तो प्रतिदिन 5 से 6 मरीज सामने आ रहे हैं।
यात्रियों के काम की खबर- 1 रुपए में बस, ट्रेन और फ्लाइट में मिलेगा यह लाभ

500 के जुर्माने का भी नहीं खौफ
लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रशासन द्वारा जागरूक करने के बाद भी जब कोई असर नहीं दिखा, तो भोपाल में मास्क नहीं पहनने वालों पर चलानी कार्रवाई शुरू की गई, ऐसे में सैंकड़ों लोगों के 500-500 रुपए के चालान काट दिए गए, लेकिन इसके बावजूद भी लोगों में मास्क पहनने के प्रति जागरूकता नहीं आई है। या यूं कहें कि लोग कोरोना से बिल्कुल नहीं डर रहे हैं।
एमपी के स्टूडेंट ने 2 लाख में बना दी इलेक्ट्रिक कार, एक रिचार्ज में चलेगी 185 किमी


इंदौर में बच्चे भी संक्रमित
एमपी में भोपाल में 8, इंदौर में 3 ग्वालियर में 2 और शहडोल व जबलपुर में एक एक केस सामने आया है, इसमें इंदौर में कुल 40 केस एक्टिव हैं, जिसमें दो बच्चे भी शामिल हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Azadi Ka Amrit Mahotsav में बोले पीएम मोदी- ये ज्ञान, शोध और इनोवेशन का वक्तभारत ने ओडिशा तट से ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफलतापूर्वक किया परीक्षणNEET UG PG Counselling 2021: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- नीट में OBC आरक्षण देने का फैसला सही, सामाजिक न्‍याय के लिए आरक्षण जरूरीटोंगा ज्वालामुखी विस्फोट का भारत पर भी पड़ सकता है प्रभाव! जानिए सबसे पहले कहां दिखा असरCorona cases in India: कोरोना ने तोड़ा 8 महीने का रिकॉर्ड; 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा कोरोना के नए केस, मौत का आंकड़ा 450 के पारपत्नी एक ही घर में रहने पर भी अलग रहने वाले पति से भरण-पोषण की हकदार: दिल्ली कोर्टBJP से टिकट कटते ही पर्रिकर के बेटे को केजरीवाल का न्यौता, कहा- पार्टी में आपका स्वागत हैदिल्‍ली दंगा 2020 केस में पहली सजा, दोषी को मिली 5 साल की जेल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.