खत्म हुई बंदिशे, अब मैरिज गार्डन से शादी करने के लिए नहीं लेनी पड़ेगी अनुमति

- खत्म हुआ इंतजार...
- मैरिज गार्डन खुले...

By: Ashtha Awasthi

Updated: 24 Jun 2020, 01:09 PM IST

भोपाल। लंबे इंतजार के बाद अब लोगों को मैरिज गार्डन से शादी करने के लिए प्रशासन से किसी प्रकार की अनुमति नहीं लेनी पड़ेगी। बुधवार से शहर के सभी मैरिज गार्डन (marriage garden), होटल (hotal) और धर्मशाला को खोलने की अनुमति दे दी गई है। कलेक्टर अविनाश लवानिया ने इस संबंध में मंगलवार को आदेश जारी कर दिए हैं। इस आदेश में स्पष्ट है कि शादी विवाह के लिए अलग से अनुमति की जरूरत नहीं होगी।

दोनों तरफ से 20-20 लोग कुल 40 लोगों के साथ मैरिज गार्डन, होटल और धर्मशाला से विवाह की अनुमति दी गई है। लेकिन सभी को सरकार की गाइड लाइन (guideline) का पूरी तरह पालन करना होगा। इसका सीधा मतलब यह है कि समारोह में सोशल डिस्टेंस, मास्क पहनना और सेनेटाइजर के इस्तेमाल का पूरी तरह से ध्यान रखना जरूरी होगा।

होम डिलेवरी/ पार्सल की छूट

बाजार खोलने की समय सीमा बढ़ाकर 8.30 की जगह रात 9 बजे कर दी गई है। इसी प्रकार होटल, रेस्टोरेंट, बेकरी, मिठाई की दुकानों को सोमवार से शुक्रवार पांच दिन खोलने के साथ बाकी दो दिन शनिवार और रविवार को होम डिलेवरी/ पार्सल की छूट ही रहेगी। इसमें कोई परिवर्तन नहीं किया गया।

अभी लग सकता है समय

शहर के कई इलाकों में सोशल डिस्टेंसिंग की समस्या को देखते हुए अभी बाजार को सातों दिन खोलने पर निर्णय नहीं हो पा रहा है। प्रशासन इस पर अभी कुछ दिन और रुक कर फैसला करेगा। इसी प्रकार जिम और स्पा को भी खोलने को लेकर राय नहीं बन पा रही। संभवता जून के आखिर में इन्हें खोलने पर कोई फैसला हो सकता है। दरअसल बाजार खोलने के बाद सोशल डिस्टेंस और मास्क न लगाने वालों से संक्रमण फैलने की आशंका बनी हुई है।

खुल गए हैं पार्क

शहर में प्रशासन के आदेश के बाद भोपाल के कई सार्वजनिक पार्क भी खोले जा रहे हैं। नगर निगम के एकांत पार्क, स्वर्ण जयंती पार्क, बोरवन पार्क, कान्हा कुंज समेत कई बड़े पार्क अब जनता के लिए खोले जा रहे हैं लेकिन इंटरटेनमेंट और थीम पार्क अभी बंद रहेंगे।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned