CM ने दिए निर्देश, हमें रहना होगा सावधान, भीड़ में न करें जाए बड़े आयोजन

CM शिवराज ने कहा कि भीड़ भरे आयोजन न किए जाएं....

By: Ashtha Awasthi

Updated: 20 Jul 2021, 11:09 AM IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना के मामलों में लगातार कमी बनी हुई है। प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित लोगों की कुल संख्या 7,91,658 हो गयी। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में किसी भी व्यक्ति की संक्रमण से मौत नहीं हुई है। प्रदेश में अब तक इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 10,512 है, वर्तमान में 219 मरीजों का इलाज चल रहा है। वहीं बीते दिन सीएम शिवराज ने कोरोना की समीक्षा बैठक की।

अब रात 11 बजे तक खोले जा सकेंगे रेस्टोरेंट

इस बैठक में शिवराज ने कहा कि प्रदेश में रेस्टोरेंट अब रात 11 बजे तक खोले जा सकेंगे। अभी तक यह रात दस बजे तक थे। रात 11 से सुबह 6 बजे तक कफ्र्यू रहेगा। शिवराज ने कहा कि भीड़ भरे आयोजन न किए जाएं। शिवराज ने उद्योगों को कहा कि सौ फीसदी टीकाकरण पूरा कराए। शिवराज ने प्रभारी मंत्रियों को भी जागरूकता व इंतजामों को लेकर सक्रिय रहने के लिए कहा।

कोरोना प्रोटोकॉल का हो पालन

वहीं स्कूलों को लेकर उन्होंने कहा कि स्कूल शुरू करने की गाइडलाइन देकर कहा कि जिन जिलों में कोरोनावायरस का एक भी प्रकरण नहीं है, वहां शाला संचालन आरंभ किया जा सकता है परंतु इस संबंध में क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी, जिले के प्रभारी मंत्री, जिला कलेक्टर आपसी विचार-विमर्श कर लोगों को विश्वास में लेकर शालाओं का संचालन आरंभ करें। बिना पालक की अनुमति के बच्चों को स्कूल नहीं बुलाए। साथ ही स्कूलों में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किया जाए। एक कुर्सी छोडक़र बैठना, मास्क लगाना, सेनेटाइजर सहित अन्य व्यवस्था अनिर्वाय है।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned