खुल चुके हैं हेयर सैलून, कोरोना से बचने के लिए बाल कटवाने जाएं तो साथ ले जाएं ये 3 चीजें

बाल कटवाते समय ध्यान रखें ये बातें...

By: Ashtha Awasthi

Published: 03 Jun 2020, 12:10 PM IST

भोपाल। पूरी दुनिया इस समय कोरोना से लड़ रही है। बात मध्यप्रदेश की करें तो यहां पर कई दिनों पहले खरगोन जिले में 9 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से हड़कंप मच गया था। इनमें से 6 केस एक ही गांव के थे। बता दें कि गांव के एक नाई ने यह संक्रमण फैलाया था। दरअसल, खरगोन के बड़गांव में एक नाई ने एक ही संक्रमित कपड़े से कई लोगों की कटिंग और शेविंग कर दी। एक ही कपड़े का इस्तेमाल होने से कोरोना का संक्रमण लोगों मे फैलता रहा। इसीलिए आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जिनको आपको ध्यान में रखना होगा...

- आपको ध्यान रखना होगा कि आप जिस सैलून में बाल कटाने या शेविंग बनवाने जा रहे हैं वहां पर सोशल डिस्टेस्टिंग की पूरी तरह से पालन हो।

- विशेष ध्यान रखने वाली बात ये है कि नाई आपके बाल काटने व शेविंग में जिन चीजों का यूज कर रहा उनकी साफ-सफाई ( सेनेटाइजेशन) की पूरी तरह से ध्यान रखा जाएं।

- दाढ़ी बनवाने के दौरान चेक कर लें कि ब्लेड नई हो।

- जो भी आपको बाल काट रहा हो ध्यान दें कि उसने अपने मुंह में मास्क लगा रखा हो, साथ ही हाथों में गल्व्स, पीपीई किट पहनें हो।

- कोशिश करें कि बाल कटवाने जा रहे है तो कंधे पर डालने वाला कपड़ा अपना ले कर जाएं। साथ ही अगर आप अपनी ब्लेड खुद लेकर जाते हैं तो ये और अच्छी बात है। साथ ही अगर आप शेविंग भी बाहर करा रहे हैं तो गालों को पोछने के लिए अपनी रुमाल भी खुद ही लेकर जाएं। इससे आप कई हद तक सेफ रहेंगे।

coronavirus
Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned