राजधानी में कोरोना से एक दिन में तीन की मौत, 36 नए मरीज मिले, 601 हुआ आंकड़ा

जहांगीराबाद में बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर, यहां 16 और मरीज सामने आए
गांधी मेडिकल कॉलेज का एक डॉक्टर भी आया संक्रमण की जद में

भोपाल। राजधानी में कोरेाना के मरामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं, खासकर पुराने शहर में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। मंगलवार को भी कोरोना के 36 नए मरीज सामने आए। यही नहीं मंगलवार को कोरोना से जूझ रहे तीन मरीजों की मौत हो गई। इनमें से दो मरीज चिरायु अस्पताल में और एक मरीज गांधी मेडिकल कॉलेज में भर्ती था। चिरायु मेडिकल कॉलेज प्रबंधन के मुताबिक दोनों मरीज गंभीर स्थिति में अस्पताल आए थे। एक मरीज ब्लड कैंसर से पीडि़त था। राजधानी में कोरोना से मरने वाले मरीजों की संख्या अब 19 हो गई है।
जहांगीराबाद में मिले डेढ़ दर्जन मरीज

पुराने शहर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे थे। जहांगीराबाद इलाके से आज 16 पाजिटिव मिले हैं। यहां मरीजों की संख्या 115 पहुंच गई है। यही नहीं मंगलवारा क्षेत्र में 9 पाजिटिव मिले हैं। यहां अब तक 26 मरीजों की पुष्टि हो चुकी है।
अस्पताल में ड्यूटी कर रहा डॉक्टर भी पॉजीटिव

इधर, गांधी मेडिकल कॉलेज में भी कोरोना जाल फैलता ही जा रहा है। मंगलवार को गेस्ट्रो मेडिसिन विभाग में काम कर रहे जूनियर रेसीडेंट डॉ. प्रतीक मिश्रा भी पॉजीटिव पाए गए हैं। जानकारी के मुताबिक डॉ.़ मिश्रा लगातार गेस्ट्रो की ओपीडी में काम रहे थे। इनके पॉजीटिव आने के बाद अब उनके संपर्क में आने वाले मरीजों की जानकारी जुटाई जा रही है। वही उनके साथ हॉस्टल एफ ब्लॉक में रहने वाले अन्य डॉक्टरों और स्टाफ को क्वारेंटाइन किया गया है।

जेपी अस्पताल में पुलिस बैंड ने दी कोरोना वारियर्स को सलामी


देश भर के अस्पतालों में कोरोना के मरीजों का उपचार कर रहे डॉक्टर्स को प्रोत्साहित करने के लिए रविवार को सेना के विमानों से पुष्पवर्षा और बैंड सलामी दी गई थी। भोपाल में चिरायु और एम्स के ऊपर पुष्पवर्षा और बैंड सलामी का कायज़्क्रम आयोजित किया गया था. इसमें जेपी अस्पताल और गांधी मेडिकल कालेज को शामिल न किये जाने पर डॉक्टसज़् ने अपनी पीड़ा सोशल मीडिया पर व्यक्त की थी. इसके बाद उसी दिन हमीदिया अस्पताल में सेना के बैंड ने कोरोना वारियसज़् को सलामी दी थी। वहीं मंगलवार को जेपी अस्पताल में पुलिस के जवानों ने डॉक्टर्स सहित कोरोना के दौरान ड्यूटी कर रहे कर्मचारियों को सलामी देकर पुष्पवर्षा की। मालूम हो कि शहर भर में स्क्रीनिंग और सेम्पलिंग का काम जेपी अस्पताल और गांधी मेडिकल कालेज के डॉक्टसज़् कर रहे हैं अब तक 12 हजार से ज्यादा सेम्पल लिए जा चुके हैं।

सुनील मिश्रा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned