भोपाल में 54 नए पॉजिटिव मिले, अब तक एक दिन में मिले सबसे ज्यादा संक्रमित

- 4 पुलिसकर्मी और मेडिकल गैस सप्लायर भी संक्रमित
- नई गाइडलाइन के तहत आज इंदौर, भोपाल, बुरहानपुर में डिस्चार्ज हुए मरीज

भोपाल। शहर में कोरोना के मामलों की संख्या अब तेजी से बढ़ रही है। मंगलवार को शहर में कोरोना के 54 नए मरीज सामने आए। यह शहर में एक दिन में मिले मरीजों की सबसे बड़ी संख्या है। शहर में मरीजों की संख्या बढ़कर अब 854 हो गई है। वहीं मंगलवारा और अहीरपुरा में भी 15 नए मरीज मिले हैं, यहां अब तक 217 पॉजीटिव मिल चुके हैं। इसके अलावा तलैया, मंगलवारा और ऐशबाग में भी पॉजीटिव मरीज मिले हैं। पुराने शहर के साथ अब बैरागढ़ और एयरपोर्ट पर भी कोरोना संक्रमण बढऩे लगा है। एयरपोर्ट रोड स्थित आदित्य एवेन्यू में 3 लोग पॉजीटिव मिले हैं। इनमें दो पटवारी और एक मेडिकल गैस सप्लायर हैं। मिसरोद थाने के एक पुलिसकर्मी सहित जहांगीराबाद में रहने वाले 3 पुलिसकर्मी भी पॉजीटिव मिले हैं।

चिरायु अस्पताल से 39 व्यक्ति हुए डिस्चार्ज

कोरोना संक्रमण को हराकर पूरे भोपाल को कोरोना मुक्त बनाने का लक्ष्य अपने हौसले और जज्बे से हासिल करेंगे। हम आगे बढ़ेगे और जीतेंगे। यह बात कोरोना से लड़ रहे मरीजों ने अपने घर के लिये रवाना होते हुए कही। मंगलवार को 39 व्यक्ति पूर्णत: स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए। अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस के उपलक्ष्य में कोरोना वारियर्स नर्सों के सम्मान में केक काटकर उनका उत्साह वर्धन किया गया।

आज डिस्चार्ज हुए मरीजों ने जिला प्रशासन और चिरायु अस्पताल का आभार व्यक्त किया । उन्होंने सभी डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ को दिलो जान से खिदमत की और इलाज करने के लिए धन्यवाद दिया।
भोपाल वासियों से कोरोना संक्रमण से ना घबराते हुए आगे आकर जांच कराने के लिए अपील की कोरोना एक सामान्य सर्दी खांसी कि तरह ही बीमारी है। इसको किसी से छुपाने की जरूरत नही है। इसका जितना जल्दी पता चलेगा उतनी जल्दी इसका इलाज हो पाएगा।

उन्होंने बताया जिला प्रशासन द्वारा यहां उच्च स्तरीय स्वास्थ्य व्यवस्था उपलब्ध कराई है। चिरायु अस्पताल के डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ ने बहुत अच्छा इलाज किया। इलाज के साथ-साथ उन्होंने हमारा मनोबल बढ़ाया, उत्साह वर्धन किया। इस तरह साझे प्रयास के फ लस्वरूप ही हम कोरोना संक्रमण से पूर्णत: ठीक होकर अपने घर जा रहे है।

सुनील मिश्रा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned