उच्च शिक्षा विभाग के ओएसडी सहित तीन मरीजों की मौत, राजधानी में 39 नए मरीज मिले

भोपाल में बढता जा रहा संक्रमण

भोपाल। कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है, मरीज अब नए क्षेत्रों में भी मिल रहे हैं। यही नहीं कोरेाना से मौतों का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। शनिवार को कोरोना से तीन मरीजों की मौत हो गई। मरने वालों में उच्च शिक्षा विभाग में पदस्थ ओएसडी भी शामिल हैं। वे चिरायु अस्पताल में भर्ती थे। बताया जाता है कि फैफड़ों में गंभीर संक्रमण के चलते उनकी मौत हुई है। ओएसडी की मौत के बाद उच्च शिक्षा संचालनालय में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है। राजधानी में अब तक कोरोना संक्रमण से 65 लोगों की मौत हो चुकी है। बीते तीन दिनों की अपेक्षा शनिवार को पॉजीटिव मरीजों की संख्या कुछ कम रही। शनिवार को 39 पॉजीटिव मरीज मिले। शहर में पॉजीटिव मरीजों का आंकड़ा बढ़कर अब 1866 हो गया है।

राजधानी में कोरोना के संक्रमण की चपेट में एम्स का एक डॉक्टर भी आया है। इधर, बाणगंगा क्षेत्र में फिर से एक दिन में 10 नए पॉजिटिव मरीज मिले है। इसके अलावा नारियलखेड़ा में 6 और कोटरा सुल्तानाबाद में तीन नए मरीज मिले है।

ऐशबाग स्टेडियम के पास जवाहर कॉलोनी, महामाई का बाग, मछली बाजार, इंदिरा नगर इन तीनों क्षेत्र में नए पॉजिटिव मरीज मिले है। मालूम हो कि ऐशबाग में मरीजों की संख्या बढ़कर अब अब 79 हो गई है। जहांगीराबाद से आरजीपीवी में क्वारंटाइन किए गए 49 वर्षीय व्यक्ति भी संक्रमित पाया गया है। इसे अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। जहांगीराबाद क्षेत्र के 92 मरीजों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।
30 मरीजों को किया गया डिस्चार्ज

राहत भरी खबर यह है कि शनिवार को चिरायु अस्पताल से 30 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज किए गए। अब तक कुल 1325 संक्रमित मरीज कोरोना से जंग जीतकर अपने घर जा चुके है।

सुनील मिश्रा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned