scriptतीसरी लहर की आहट तो नहीं, इंदौर-भोपाल और धार में कोरोना | Corona in Indore-Bhopal and Dhar, third wave to nahin | Patrika News

तीसरी लहर की आहट तो नहीं, इंदौर-भोपाल और धार में कोरोना

locationभोपालPublished: Oct 28, 2021 10:58:30 am

Submitted by:

Subodh Tripathi

-लगातार बढ़ रहे कोरोना के केस

Corona patient found in this district of Rajasthan...

Corona patient found in this district of Rajasthan…

भोपाल. दिन-ब-दिन सामने आ रहे कोरोना केस फिर से चिंता बढ़ाने लगे हैं। बड़े शहरों में पिछले तीन चार दिनों से कोरोना केसेस में इजाफा हुआ है। क्योंकि लोग पिछले कुछ समय से सोशल डिस्टेसिंग और मास्क पहनना ही भूल गए हैं। ऐसे में लगातार बढ़ रहे यह कोरोना के केस कहीं तीसरी लहर की आहट तो नहीं है।

एक दिन में आए 20 केस
27 अक्टूबर को भोपाल में कोरोना के 11 केस, इंदौर में 8 व धार में करीब एक केस आया है। इस प्रकार कुल 20 पॉजिटिव केस आएं है। वहीं प्रदेश में करीब 10 कोविड के रोगी स्वस्थ होकर डिस्चार्ज भी हुए हैं। राजधानी भोपाल में पिछले तीन दिनों से कोरोना पॉजीटिव मरीज 10 से ऊपर आ रहे हैं। सोमवार को 10, मंगलवार को 11 और बुधवार को भी 11 मरीज पॉजिटिव आए हैं। जिसने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बड़ा दी है।

104 और 181 पर करें कॉल
कोविड से संबंधित जानकारी के लिए आप 104 तथा 181 हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर सकते हैं। इस नंबर पर अब तक करीब 52 हजार 256 रोगियों ने टेली कंसल्टेशन किया है। यहां आपको लक्षण के आधार स्वस्थ्य होने के तरीके व दवाईयां सुझाई जा सकती है। प्रदेश में वर्तमान में एक्टिव प्रकरणों की संख्या करीब 108 है।

यह रखें सावधानी
त्योहारों के दौरान लोग बेखौफ होकर घूम रहे हैं। सावधानी नाम की चीज लोग भूल चुके हैं। बाजार में भी भयंकर भीड़ भाड़ होने के बावजूद लोग उसमें शामिल होने से नहीं कतरा रहे हैं। ऐसे में संक्रमण के फैलने का भय रहता है। इसलिए आप स्वस्थ रहने के लिए इन नियमों का जरूर पालन करें।
-घर से बाहर मास्क लगाकर ही निकलें।
-कोरोना खत्म हो गया है यह भ्रम मन से निकाल दें।
-भीड़ भाड़ वाले क्षेत्रों में जाने से बचें।
-बाजार में मुहं से मास्क नीचे नहीं करें।
-सोशल डिस्टेसिंग का पालन करें।
-घर पहुंचते ही साबुन से हाथ धोएं।
-हाथ साबुन से धोने के बाद ही कुछ खाए पीएं।
-सैनिटाइजर का उपयोग करें।
-हाथ नहीं मिलाएं बल्कि हाथ जोड़कर अभिवादन करें।
-जरूरी नहीं हो तो घर से बाहर नहीं निकलें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो