scriptCorona infection speed up, 42 positives found in 24 hours | तुरंत सावधान हो जाएं, फिर बरसने लगा कोरोना का कहर, 24 घंटे में 42 पॉजीटिव, इंदौर में सबसे अधिक केस, दूसरे नंबर पर भोपाल | Patrika News

तुरंत सावधान हो जाएं, फिर बरसने लगा कोरोना का कहर, 24 घंटे में 42 पॉजीटिव, इंदौर में सबसे अधिक केस, दूसरे नंबर पर भोपाल

24 घंटे में इंदौर में 22, भोपाल में 12, उज्जैन में 5, जबलपुर, खंडवा और खरगोन में 1-1 मरीज पॉजीटिव आया है, जिससे साफ नजर आ रहा है कि इंदौर में कोरोना के सबसे अधिक केस हैं.

भोपाल

Published: December 25, 2021 12:00:55 pm

भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना का कहर फिर अपनी रफ्तार बढ़ा चुका है, चंद दिनों पहले जहां इक्के दुक्के लोग ही कोरोना से संक्रमित हो रहे थे, वहीं अब कोरोना से संक्रमित लोगों के आंकड़े दर्जनों में आने लगे हैं, चंद दिनों में कोरोना का कहर तीन दर्जन से अधिक लोगों को अपनी चपेट में लेने लगा है, यही हाल पिछले 24 घंटे में नजर आए, जिसमें मध्यप्रदेश में 42 कोरोना पॉजीटिव पाए जाने से हड़कंप मच गया है।

तुरंत सावधान हो जाएं, फिर बरसने लगा कोरोना का कहर, 24 घंटे में 42 पॉजीटिव, इंदौर में सबसे अधिक केस, दूसरे नंबर पर भोपाल
तुरंत सावधान हो जाएं, फिर बरसने लगा कोरोना का कहर, 24 घंटे में 42 पॉजीटिव, इंदौर में सबसे अधिक केस, दूसरे नंबर पर भोपाल

इंदौर में फिर फूटने लगा कहर
कोरोना की दूसरी लहर में मध्यप्रदेश में कोरोना का हॉट स्पॉट माना जाने वाला शहर इंदौर में फिर कोरोना के केस तेज गति से बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में इंदौर में 22, भोपाल में 12, उज्जैन में 5, जबलपुर, खंडवा और खरगोन में 1-1 मरीज पॉजीटिव आया है, जिससे साफ नजर आ रहा है कि इंदौर में कोरोना के सबसे अधिक केस हैं, दूसरे नंबर पर भोपाल की स्थिति भी बढ़ी हुई नजर आ रही है।

यूएस से आए लोग कोरोना संक्रमित
राजधानी भोपाल में यूएस से लौटकर आए लोगों में भी कोरोना मिला है, यहां आए चार लोगों में से दो बच्चों सहित कुल तीन लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। हालांकि दोनों बच्चोंं को वैक्सीन लगी है, इसके बावजूद भी कोरोना संक्रमित पाए जाने से हर कोई हैरान है। आश्चर्य की बात तो यह है कि इनमें शामिल एक महिला को तो बुस्टर डोज भी लग चुका है। ऐसे में अब एमपी में एक्टिव केसों की संख्या 200 का आंकड़ा पार कर 233 पर पहुंच गई है।

रिकवरी रेट 98 प्रतिशत , लेकिन सावधानी जरूरी
देखा जाए तो कोरोना का संक्रमण जिस गति से अपने पैर पसार रहा है, उसी गति से कोरोना पॉजीटिव लोग ठीक भी हो रहे हैं, क्योंकि एमपी में रिकवरी रेट 98 प्रतिशत से अधिक है, यही कारण है कि जितने लोग संक्रमित हो रहे हैं, करीब उसी संख्या में लोग ठीक भी हो रहे हैं, शुक्रवार को करीब डेढ़ दर्जन लोग कोरोना से स्वस्थ्य होकर घर लौटे हैं।

यह भी पढ़ें : रेलवे के इस ट्रेक पर 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ेगी ट्रेन

उज्जैन में एक ही परिवार के चार संक्रमित
उज्जैन शहर में भी कोरोना के केसेस में बढ़ोतरी आती जा रही है। यहां हालही में हुई जांच में एक ही परिवार के करीब चार सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, वहीं पिछले 24 घंटे में यहां करीब 5 लोग पॉजीटिव आए हैं। नोडल अधिकारी डॉ. रौनक एलची के अनुसार जीडीसी में प्रोफेसर व उनकी पत्नी और दो बेटियां सहित चार लोग संक्रमित हुए हैं। जिन्हें माधव नगर हॉस्पिटल में उपचार के लिए भर्ती किया है।

यह भी पढ़ें : Merry Christmas - बच्चों के बीच पहुंच कर उपहार बांट रहे सांता क्लॉज


इन बातों पर दें विशेष ध्यान
-जहां तक हो सके घर से बाहर नहीं निकलें।
-जरूरी होने पर मास्क लगाकर ही बाहर जाएं।
-इस बात का ध्यान जरूर रखें कि मास्क से आपके मुंह और नाक अच्छी तरह कवर होना चाहिए।
-बाजार में मास्क नीचे नहीं करें।
-बाहर की खाद्य सामग्री को खाने से बचने की कोशिश करें।
-पानी का उपयोग भी खुद की बॉटल या घर से लाए हुए पानी का उपयोग करें।
-आप कहीं बाहर जाते हैं, तो खुद के टिफिन बॉक्स से ही खाना खाएं।
-चूंकि पानी और खाने के दौरान हम कई सोशल डिस्टेङ्क्षसग से लेकर ध्यान देने योग्य कई बातें भूल जाते हैं, इसलिए सावधानी रखें।
-खाने से पहले साबुन से हाथ जरूर धोएं।
-भीड़ भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें।
-दूसरे के तोलिए, रूमाल आदि कपड़ों का उपयोग नहीं करें।
-छींकते खांसते हुए व्यक्ति से दूरी बनाकर रखें।
-आपको अगर किसी प्रकार की बीमारी या दिक्कत है तो चिकित्सक के सम्पर्क में रहें।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Corona Update in Delhi: दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेSSB कैंप में दर्दनाक हादसा, 3 जवानों की करंट लगने से मौत, 8 अन्य झुलसे3 कारण आखिर क्यों साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारा भारतUttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगाHowrah Superfast- हावड़ा सुपरफास्ट से यात्रा करने वाले यात्रियों को परिवर्तित मार्ग से करना पड़ेगा सफर, इन स्टेशनों पर नहीं जाएगी ट्रेनपूर्व केंद्रीय मंत्री की भाजपा में वापसी की चर्चाएं, सोशल मीडिया पर फोटो से गरमाई सियासतTrain Reservation- अब रेल यात्रियों के पांच वर्ष से छोटे बच्चों के लिए भी होगी सीट रिजर्व, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.