scriptCorona infection started increasing again in the country | फिर हुआ कोरोना पॉजिटिव दर में इजाफा, ट्रेनों में कोरोना संक्रमण से बचने को प्रोटोकॉल फिर लागू | Patrika News

फिर हुआ कोरोना पॉजिटिव दर में इजाफा, ट्रेनों में कोरोना संक्रमण से बचने को प्रोटोकॉल फिर लागू

- नौ जून को 319 में 16 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, 76 एक्टिव केस, 73 होम आइसोलेट

- दो दिन से बढ़ गई कोरोना की पॉजिटिव दर, 200 सैंपलों में से 21 पॉजिटिव मरीज मिले

भोपाल

Published: June 12, 2022 12:06:13 pm

भोपाल। महाराष्ट्र में मरीज बढ़ते ही एक बार फिर से भोपाल में कोरोना के केस बढऩे लगे हैं। नौ और दस जून की रिपोर्ट में बढ़ा हुआ आंकड़ा अगर इसी प्रकार बढ़ता रहा तो ये बड़ी चिंता का विषय बन सकता है। वहीं कोरोन में वृद्धि की इस स्थिति को देखते हुए रेलवे ने एक बार फिर ट्रेनों में कोविड प्रोटोकाल लागू करने का निर्णय लिया है।

covid_protocol_again_in_india_june_2022.jpg

जगकि भोपाल जिले में कोविड को लेकर कोई सख्ती और नियम लागू नहीं हैं। ऐसे में लोग लापरवाह हो गए हैं। माना जा रहा है इसी का परिणाम है कि 10 जून की रिपोर्ट में 200 सैंपलों में से 21 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

ये पिछले डेढ़ से दो माह में बड़ा आंकड़ा है। इधर, वैक्सीनेशन को लेकर भी लोगों में लगातार लापरवाही बनी हुई है। यहां तक की मैसेज के बाद भी लोग वैक्सीन बूस्टर डोज नहीं ले रहे।

ये भी एक बड़ी लापरवाही है, जानकारों का कहना है कि यदि जल्द ही वैक्सीनेशन और सोशल डिस्टेंस को लेकर कुछ नहीं किया तो एक बार फिर से मामला बिगड़ सकता है।

ट्रेनों में कोरोना प्रोटोकॉल लागू
देश के अलग-अलग राज्यों में कोरोना संक्रमण की चौथी लहर की दस्तक और बढ़ते हुए केसों को देखते हुए रेलवे ने ट्रेनों में फिर से कोविड प्रोटोकाल लागू करने का निर्णय लिया है।

इसके तहत यात्रियों को अब स्टेशन के प्लेटफार्म व ट्रेन में यात्रा करते समय मास्क लगाना जरूरी होगा। इसको लेकर शुरुआत में रेलवे ने यात्रियों से सहयोग की अपील की है, लेकिन यदि संक्रमण की दर बढ़ती है, तो इन कोरोना नियमों का पालन सख्ती से कराया जाएगा, जिसके तहत यात्रियों पर जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी।

शनिवार को भोपाल एवं रानी कमलापति स्टेशन पर चेङ्क्षकग अभियान चलाया। डीआरएम सौरभ बंधोपध्याय ने यात्रियों से प्रोटोकॉल पालन की अपील की है।

यात्रियों को दी गई समझाइश
रेल प्रशासन यात्रियों से प्लेटफार्म और ट्रेनों मास्क लगाने और सुरक्षित शारीरिक दूरी का पालन करने की अपील की जा रही है। रेलवे के मुताबिक इस क्रम मे गृह मंत्रालय के 22 मार्च 2022 को जारी निर्देशों के क्रम में रेल मंत्रालय द्वारा जारी अद्यतन स्टैंडर्ड ऑपरेटिं प्रोटोकाल के तहत यात्री अगर ट्रेन से यात्रा करने वाले हैं या रेलवे स्टेशन जाने वाले हैं, तो वे मास्क जरूर लगाकर जाएं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

CBI Raid: दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया के घर पहुंची CBI की टीम, 20 ठिकानों पर चल रही छापेमारीप्रधानमंत्री मोदी आज गोवा में ‘हर घर जल उत्सव’ को करेंगे संबोधितJanmashtami 2022: वृंदावन के श्री बांके बिहारीजी मंदिर में होती है जन्माष्टमी की धूम, जानिए इस मंदिर से जुड़ी खास बातेंकर्नाटक की राजनीति: येडियूरप्पा के लिए भाजपा ने क्यों बदला अलिखित नियमदिग्विजय सिंह का बड़ा बयान, बिल्डरों के साथ मिलकर कृषि कॉलेज की जमीन को बेच रहे अफसर-नेतापंजाब के अटारी बॉर्डर के पास दिखा ड्रोन, BSF की फायरिंग के बाद पाकिस्तान की तरफ लौटाविश्व कुश्ती चैंपियनशिप में प्रियांशी ने जीता कांस्यकौन हैं IAS राजेश वर्मा, जिन्हें किया गया राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का सचिव नियुक्त?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.