scriptराजधानी के इन अस्पतालों में रात 11 बजे तक होगी कोरोना की जांच | Corona investigation in Bhopal hospitals till 11 pm | Patrika News

राजधानी के इन अस्पतालों में रात 11 बजे तक होगी कोरोना की जांच

locationभोपालPublished: Jan 24, 2022 04:55:34 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

कोरोना की जांच का समय बढ़ाकर रात 11 बजे तक कर दिया है.

Corona Test

Corona Test

भोपाल. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राजधानी के चिन्हित अस्पतालों में कोरोना की जांच का समय बढ़ाकर रात 11 बजे तक कर दिया है, इसके लिए अतिरिक्त लोगों की ड्यूटी भी लगाई है, ताकि मरीजों या संभावित लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़े।


जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश में कोरोना के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के करीब 10550 नए केस सामने आए हैं, वहीं एक्टिव केसों की संख्या भी 69893 हो गई है, वर्तमान में कोरोना की रिकवरी रेट भी 90.81 प्रतिशत है, ऐसे में लोगों को जागरूक रहते हुए सोशल डिस्टेसिंग और मास्क अनिवार्य रूप से लगाना होगा। ताकि संक्रमण से बचा जा सके।

भोपाल के इन अस्पतालों में होगी जांच
1. जेपी अस्पताल
2. डॉ केएनके चिकित्सालय
3. सिविल अस्पताल, बैरागढ़
4. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, कोलार
5.प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, मिसरोद
6. सिविल डिस्पेंसरी, पिपलानी

यह भी पढ़ें : विशेषज्ञों का दावा-पीक पर है कोरोना, फरवरी में कम हो जाएगा संक्रमण

https://twitter.com/hashtag/%E0%A4%95%E0%A5%8B%E0%A4%B0%E0%A5%8B%E0%A4%A8%E0%A4%BE?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
अब 8 नहीं 11 बजे तक होगी जांच
प्रदेश में बढ़ते कोरोना केसों को देखते हुए जांचों की संख्या बढ़ाई जाएगी। इसके लिए एक नई व्यवस्था के चलते अब लोग शहर के सरकारी अस्पतालों में रात 8 बजे की बजाए अब रात 11 बजे तक जांच करा सकेंगे। कलेक्टर अविनाश लवानिया ने सरकारी अस्पतालों को इसके निर्देश भी दे दिए हैं। साथ ही इसके लिए अतिरिक्त दलों की तैनाती करने की भी बात कही है।
कोरोना के बढ़ते संक्रमण को चलते हुए दिए निर्देश

मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी डॉ प्रभाकर तिवारी ने बताया कि लोग जांच कराने के लिए काफी संख्या में पहुंच रहे हैं। वैसे तो मोबाइल दल सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक कार्यरत है।अब कलेक्टर के निर्देशानुसार भी समय बढ़ा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो