सावधान! घर से बाहर निकलते ही जकड़ रहा है कोरोना

छोटे शहरों में भी मिल रहे मरीज, बढ़ गई चिंता

By: deepak deewan

Published: 27 Sep 2021, 05:33 PM IST

भोपाल. देशभर में कोरोना की रफ्तार कम भले ही हुई है पर लगातार सामने आ रहे मरीज अभी भी चिंता बढ़ा रहे हैं. लापरवाही कभी भी भारी पड़ सकती है. मास्क नहीं लगाने और सोशल डिस्टेसिंग के पालन नहीं करने से लोग संक्रमित हो रहे हैं. सबसे बुरी बात तो यह है कि बाहर निकलनेवालों को यह रोग अभी भी जकड़ रहा है.


मध्यप्रदेश में पिछले 24 घंटे में 8 कोरोना पॉजिटिव सामने आए. इनमें सबसे ज्यादा भोपाल में 3 मरीज मिले हैं. इसके अलावा इंदौर, जबलपुर, अनूपपुर, बड़वानी और शिवपुरी में भी 1-1 संक्रमित मिले हैं. प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. प्रदेश में पिछले 5 दिनों में 82 नए केस सामने आ चुके हैं.

corona2.jpg

प्रदेश में अभी एक्टिव केस की संख्या 119 है. वैसे प्रदेश में रविवार को 6 मरीज ठीक भी हुए हैं। प्रदेश में अब तक 7 लाख 92 हजार 494 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 7 लाख 81 हजार 857 संक्रमित ठीक हो चुके हैं जबकि अब तक 10 हजार 518 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। प्रदेश में अभी रिकवरी रेट 98% बना हुआ है.

ट्रेनों की जबर्दस्त रफ्तार, 110 की स्पीड से दौड़ेंगी 15 से ज्यादा बड़ी ट्रेनें

प्रदेशभर के अस्पतालों में अभी कोरोना संक्रमित और संदिग्ध 142 मरीज भर्ती हैं। इन मरीजों में भोपाल में 28 और इंदौर में 31 मरीज भर्ती हैं। चिंता की बात यह है कि प्रदेश के छोटे जिले और शहर के लोग भी संक्रमण के शिकार हो रहे हैं। डाक्टर्स के अनुसार सबसे बुरी बात तो यह है कि अधिकतर केस में संक्रमितों की ट्रेवल हिस्ट्री मिल रही है। यानि बाहर निकलने पर कोरोना संक्रमण का खतरा ज्यादा है.

Corona virus corona virus in india
deepak deewan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned