मास्क और सैनिटाइजर ही नहीं अब इस चीज की बढ़ी खपत, बिक्री में हुई 30 फीसदी तक बढ़ोत्तरी

कोरोना वायरस की वजह से 21 दिन का पूर्ण लॉकडाउन किया गया है।

By: Devendra Kashyap

Published: 27 Mar 2020, 09:35 PM IST

भोपाल. कोरोना वायरस की वजह से 21 दिन का पूर्ण लॉकडाउन किया गया है। लॉकडाउन होने के बाद राशन-सब्जी की बिक्री बढ़ी गई है। इन सब के बीच एक और जरूरी चीज है, जिसके सेल 30-40 फीसदी बढोत्तरी हुई है। अब आप सोच रहे होंगे मास्क को मिल ही नहीं रहा है तो किस चीज की बिक्री में बढ़ोत्तरी हुई है।

आपके सवालों का जवाब हम बता रहे हैं। दरअसल, लॉकडाउन में कई शादीशुदा जोड़े और प्रमी-प्रेमिकाएं ( जो साथ में रह रहे हैं ) मेडिकल स्टोर से कंडोम खरीद रहे हैं या ऑनलाइन मंगा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, लॉकडाउन की वजह से बड़े पैस सबसे ज्यादा बिक रहे हैं।

मेडिकल स्टोर वालों के अनुसार, लॉकडाउन होने का करण कंडोम की मांग बढ़ गई है। यही नहीं, मांग को देखते हुए कुछ मेडिकल स्टोर्स ने कंडोम के स्टॉक को 30 फीसदी तक बढ़ोत्तरी कर दिया है। दरअसल, लॉकडाउन होने की वजह से लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं। सिर्फ जरूरतों की चीजों के लिए ही लोग घर से निकल रहे हैं।

दरअसल, लॉकडाउन होने की वजह से लोगों के पास काफी समय है। लॉकडाउन उन जोड़ों के लिए फायदेमंद है, जो काम के चलते एक दूसरे को समय नहीं दे पाते थे। हालांकि कई बार ज्यादा नजदीकियों से झगड़े की आशंका बनी रहती है। ऐसे में सवधान रहने की भी जरूरत है ताकि समय के साथ प्यार बना रहे।

Devendra Kashyap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned