scriptआज से भोपाल पूरी तरह लॉक, दूध-दवा के अलावा और कुछ नहीं मिलेगा | corona Lockdown in bhopal Only Medicine and Milk Available | Patrika News

आज से भोपाल पूरी तरह लॉक, दूध-दवा के अलावा और कुछ नहीं मिलेगा

locationभोपालPublished: Apr 06, 2020 12:18:45 am

Submitted by:

Devendra Kashyap

भोपाल कलेक्टर ने आज से भोपाल को पूरी तरह से लॉक करने का फैसला लिया है

corona Lockdown in bhopal
भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। इंदौर के बाद राजधानी भोपाल में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसके बाद प्रशासन की टेंशन बढ़ गई है। भोपाल कलेक्टर ने इसे देखते हुए आज से भोपाल को पूरी तरह से लॉक करने का फैसला लिया है।
दरअसल, भोपाल में 30 मार्च से ही कर्फ्यू लागू है। इसके बावजूद लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं। अब जिला प्रशासन ने उसमें संशोधन करते हुए फैसला लिया है कि भोपाल को पूरी तरह से बंद किया जाएगा। सभी ग्रॉसरी स्टोर अब अगले आदेश तक पूरी तरह से बंद रहेंगे। सिर्फ दूध और दवा की दुकानें खुलेंगी। भोपाल कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने कहा कि दवा और दूध दुकानों पर भी एक व्यक्ति से ज्यादा कोई नहीं जा सकता है।
नगर निगम करेगी अधिकृत


राजधानी के लोगों को खाद्य सामाग्रियों की दिक्कत ना हो इसके लिए भी तैयारी की गई है। कलेक्टर के आदेश के मुताबिक नगर निगम के पदाधिकारी, जिन लोगों को अधिकृत करेंगे, वही खाद्य सामग्रियों की होम डिलीवरी कर सकेंगे। इसके अलावे घरों से बाहर निकलने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।
10 जोन में बंटा भोपाल


राजधानी भोपाल को 10 जोन में बांटा गया है। हर जोन में नाकेबंदी की गई है। एक जोन का व्यक्ति दूसरे जोन में नहीं जा सकता है। सभी जोन के नाके पर पुलिस का सख्त पहरा है। घरों से बाहर निकलने वाले लोगों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो