scriptCorona new guidelines news | कोरोना में बंदिशों को लेकर बड़ी खबर, सरकार ने किया ये ऐलान | Patrika News

कोरोना में बंदिशों को लेकर बड़ी खबर, सरकार ने किया ये ऐलान

Corona new guidelines सरकार ने किया ऐलान

भोपाल

Published: December 29, 2021 03:18:36 pm

भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना के बढ़ते केस और नए वेरिएंट ओमिक्रान ने सभी को चिंतित कर दिया है. कोरोना को लेकर प्रदेश सरकार सतर्क है और अतिरिक्त सावधानी बरत रही है. प्रदेश में इस समय नाइट कर्फ्यू जारी है. आमजन और खासतौर पर व्यापारी सख्त प्रतिबंधों को लेकर सशंकित हैं पर सरकार ने इस मामले में बड़ी बात कही है. सरकार ने अभी यथास्थिति जारी रखने का ऐलान किया है. सीएम शिवराजसिंह चौहान ने साफ कह दिया है कि अभी बंदिशें बढ़ाई नहीं जाएंगी.
covid.png
मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान कोरोना को लेकर दिनभर एक्शन मोड में रहे. सीएम ने कोरोना और वेक्सीनेशन को लेकर बैठक ली. इसमें तय किया गया कि प्रदेश में फिलहाल नाइट कर्फ्यू के अलावा और कोई पाबंदी नहीं लगाई जाएगी. यह भी तय किया गया कि स्थिति की समीक्षा की जाती रहेगी और परिस्थितियों के आधार पर ही निर्णय लिए जाएंगे.
corona_virus.jpg

सीएम ने वैक्सीनेशन के लिए भी विस्तार से चर्चा से की. वेक्सीनेशन के लिए पूरा प्लान तैयार कर लिया गया है.प्रदेश में 15 से 18 साल तक के कुल 48 लाख बच्चों को वैक्सीन लगाई जाएगी. करीब 18 हजार स्कूलों में वेक्सीन लगाने की तैयारी की जा रही है. प्रदेश में अभी 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ ही स्कूल लगाने की व्यवस्था जारी रखी है.

प्रदेश में अभी रोजाना 60 हजार टेस्ट हो रहे हैं और यह व्यवस्था चालू रखने की बात कही जा रही है. हेल्थ, फ्रंटलाइन वर्कर्स और रोगग्रस्त बुजुर्गों को 10 जनवरी से प्रीकाशन डोज लगाने की तैयारियों पर भी चर्चा की गई. कोरोना की तीसरी लहर की आशंका बलवती होती जा रही है और ऐसे में प्रदेशभर में अस्पतालों में करीब 24 हजार बेड तैयार किए गए हैं. इनमें से करीब 900 बेड बच्चों के लिए होंगे.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Subhash Chandra Bose Jayanti 2022: आज इंडिया गेट पर सुभाष चंद्र बोस की होलोग्राम प्रतिमा का PM Modi करेंगे लोकार्पणCovid-19 Update: भारत में कोरोना के 3.37 लाख नए मामले, मौत के आंकड़ों ने तोड़े सारे रिकॉर्डUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारU19 World Cup: कौन है 19 साल का लड़का Raj Bawa? जिसने शिखर धवन को पछाड़ रचा इतिहासSubhash Chandra Bose Jayanti 2022: पढ़ें नेताजी सुभाष चंद्र बोस के 10 जोशीले अनमोल विचारसरदार पटेल के बाद बीजेपी का फोकस अब सुभाषचंद BOSE पर, मनाएंगे पराक्रम दिवसCorona: बच्चों को लेकर नयी Guideline जारी, पाँच साल से कम उम्र के बच्चों को Mask की जरूरत नहींओमिक्रोन का ये है सबसे पहला लक्षण, दिखे तो तुरंत हो जाएं सावधान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.