प्रदेश में मालवाहक ट्रांसपोर्ट ट्रकों को प्रवेश और परिवहन की छूट

प्रदेश के सभी चौकी प्रभारियों को निर्देश

भोपाल।
देशभर में फैले कोरोना वायरस मंच से निपटने के लिए सार्वजनिक वितरण प्रणाली और सामान्य आपूर्ति व्यवस्था में लगे प्राइवेट ट्रांसपोर्ट कंपनियों के मालवाहक ट्रकों को राज्यों की सीमा में प्रवेश और परिवहन की छूट जारी की गई है।

मध्य प्रदेश परिवहन आयुक्त वी मधु कुमार ने सभी परिवहन चेकपोस्ट प्रभारियों को निर्देशित किया है कि किसी भी माल वाहन को चेक पोस्ट पर ना रोका जाए। मधु कुमार के अनुसार वर्तमान आपदा से निपटने के लिए आमजन की सुरक्षा तथा आमजन को उपभोक्ता वस्तुएं जल्दी उपलब्ध हो सके इसके लिए निर्णय लिया गया है। किसी भी चेक पोस्ट पर कोई भी माल वाहन को ना रोका जाए साथ ही हर चेक पोस्ट पर सेनटाइजेशन के साथ ही ट्रक ड्राइवरों तथा उनके सहायकों को टिशू पेपर उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। कुमार के अनुसार शासन के निर्देश पर यह निर्णय लिया गया है जो आगामी आदेश तक जारी रहेगा। आयुक्त ने बताया अगर किसी चेक पोस्ट पर कोई माल वाहन को रोका जाता है तो उसकी शिकायत अपर परिवहन आयुक्त महेंद्र सिंह सिकरवार के अलावा नोडल अधिकारी संजय सोनी से शिकायत की जा सकती है।

बॉक्स----
सीएस बोले- बॉर्डर पर अनावश्यक ट्रकों को नहीं रोके

परिवहन व्यवस्था में ट्रांसपोर्ट ट्रकों को जिलों में प्रवेश से रोकने पर मुख्य सचिव ने सभी कलेक्टर-एसपी से कहा कि, मेरे बार-बार निर्देश के बावजूद ट्रकों को सीमा पर रोका जा रहा है, इस दौरान यह भी कहा जा रहा है कि वे आवश्यक वस्तुएं नहीं हैं। स्पष्ट किया जा रहा है कि किसी भी ट्रक को रोका नही जाए। दोहराया जा रहा है कि किसी भी ट्रक को सीमा पर नहीं रोका जाना चाहिए। उन्हें मध्य प्रदेश के भीतर या बाहर अपने गंतव्य तक पहुंचने दिया जाय। ट्रकों को रोकने से चीजो की गंभीर कमी हो रही है।ट्रकों से कोई पास की आवश्यकता नहीं होगी और न ही मांग की जाएगी।

वर्जन----

सार्वजनिक वितरण प्रणाली और खाद्य सामग्री का परिवहन करने वाले वाहनों को बगैर किसी पास के सभी राज्य और प्रदेश के सभी जिलों में प्रवेश की अनुमति प्राप्त है। सभी चौकी प्रभारियों को इन्हें निरंतर प्रवेश करने देने की व्यवस्था बनाने निर्देश दिए हैं।
- वी मधु कुमार, आयुक्त परिवहन

सुनील मिश्रा
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned