scriptCorona on 7 in 24 hours, doctor positive, 150 pregnant will tested | 24 घंटे में 7 को कोरोना, डॉक्टर भी पॉजिटिव, 150 गर्भवती महिलाओं का भी होगा टेस्ट | Patrika News

24 घंटे में 7 को कोरोना, डॉक्टर भी पॉजिटिव, 150 गर्भवती महिलाओं का भी होगा टेस्ट

भोपाल, इंदौर, होशंगाबाद, ग्वालियर और जबलपुर में कोरोना .

भोपाल

Updated: November 18, 2021 03:52:45 pm

भोपाल. मध्यप्रदेश में 24 घंटे में कोरोना के 7 केस सामने आते ही हड़कंप मच गया है। ये केस एमपी के कई बड़े शहरों से सामने आए हैं। वहीं राजधानी भोपाल में डॉक्टर के पॉजिटिव आते ही गर्भवती महिलाओं को कोरोना टेस्ट कराने की सलाह दी जा रही है। ऐसे में हर कोई कोरोना को लेकर गंभीर हो गया है।

144.jpeg

जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश में बुधवार को कोरोना के करीब 7 केस सामने आए हैं। जिसमें इंदौर में 2, भोपाल में 2, होशंगाबाद, ग्वालियर और जबलपुर में 1-1 केस पॉजिटिव आया है। कोरोना केस सामने आते ही हलचल मच गई है। इन लोगों के सम्पर्क में आए अन्य लोगों को भी कोरोना की जांच कराने के निर्देश दिए गए हैं। ताकि अन्य कोई संक्रमित होने से बच जाएं।

इंदिरा देश चला सकती है तो मैं ट्रक क्यों नहीं, एशिया की पहली महिला ट्रक चालक का निधन


डॉक्टर पति-पत्नी संक्रमित
आंकड़ों की माने तो भोपाल में लगातार कोरोना के केस सामने आ रहे हैं। पिछले चार-पांच दिनों में ही कोरोना के करीब डेढ़ दर्जन केस सामने आ चुके हैं। शहर के जेपी अस्पताल में रेडियोलॉजिस्ट डॉक्टर कोरोना संक्रमित पाए गए, उनकी पत्नी भी पॉजिटिव आई हैं। इसके बाद अस्पताल द्वारा उन सभी गर्भवती महिलाओं को कोरोना की टेस्ट कराने के लिए कॉल किया जा रहा है। जिन्होंने पिछले कुछ दिनों में सोनोग्राफी करवाई है। जेपी अस्पताल में 11 से 13 नवंबर के बीच सोनोग्राफी कराने आई करीब 150 गर्भवती महिलाओं को कोरोना की जांच कराने के लिए फोन किया जा रहा है।

कोविड प्रतिबंध खत्म होते ही निकली बारात, बजे डीजे और ढोल


एम्स में उपचाररत है डॉक्टर और उनकी पत्नी
डॉक्टर पति और पत्नी दोनों को वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके हैं, डॉक्टर करीब 13 तारीख तक अस्पताल आए थे, इसके बाद उनकी जांच रिपोर्ट 15 नवंबर को आने पर कोरोना की पुष्टि हुई। इसके बाद उन्हें उपचार के एम्स में एडमिट किया गया हैं। जहां दोनों पति पत्नी का उपचार चल रहा है।

गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने सोशल मीडिया पर ट्वीट किया है। जिसमें बताया है कि कोरोना संक्रमण की दर 0.01 फीसदी बची है। उन्होंने बताया कि कोरोना के एक्टिव केस 79 और रिकवरी रेट 98.60 फीसदी है।
रिकवरी रेट बेहतर
मध्यप्रदेश में कोरोना के केस भले ही आ रहे हैं। लेकिन रिकवरी रेट भी बहुत अधिक है , कोरोना केस में करीब 98 प्रतिशत लोग रिकवर कर रहे हैं। प्रदेश में अब तक 7,92,984 लोग पॉजिटिव हो चुके हैं। इनमें से 7,82,380 ठीक हो गए। कोरोना के कारण 10 हजार 525 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। फिलहाल मध्यप्रदेश में 79 केस एक्टिव हैं।

सोनोग्राफी वाले क्षेत्र को सील कर दिया है, अब सोनोग्राफी अन्य स्थान पर की जा रही है।
-डॉ राकेश श्रीवास्तव, सिविल सर्जन

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां

बड़ी खबरें

Mizoram Earthquake: मिजोरम में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर रही 5.6 तीव्रताराष्ट्रीय युद्ध स्मारक में विलय की गई अमर जवान ज्योति की लौ; देखें VIDEO'हिजाब' पर कर्नाटक के शिक्षा मंत्री के बयान पर बवाल! जानिए क्या है पूरा मामलाक्या सच में बुझा दी गई अमर जवान ज्योति? केंद्र सरकार ने दिया जवाबदिल्ली उपराज्यपाल ने आप सरकार के प्रस्ताव को किया खारिज, वीकेंड कर्फ्यू हाटने और प्रतिबंधों में ढील से इनकारIND vs SA: मायूस विराट कोहली के चेहरे पर आई खुशी, ऋषभ पंत का सिक्स देखकर करने लगे डांसतत्काल पैसों की जरुरत है? तो जानिए वो 25 बैंक जो दे रहे हैं सबसे सस्ता Personal Loanराजस्थान सरकार ने की किसान परिवार के हित की बात, जानें क्या है मामला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.