script

Corona Update : लगातार बिगड़ते जा रहे हैं मध्य प्रदेश के हालात, 154 हुई कोरोना पॉजिटव मरीजों की संख्या

locationभोपालPublished: Apr 03, 2020 11:31:26 pm

Submitted by:

Faiz Faiz Mubarak

एमपी में कोरोना पॉजिटिव की संख्या पहुंची 154 पर पहुंच चुकी है। इंदौर में 112, प्रदेश में अब तक हो चुकी है 8 लोगों की मौत।

Corona Update

Corona Update : लगातार बिगड़ते जा रहे हैं मध्य प्रदेश के हालात, 154 हुई कोरोना पॉजिटव मरीजों की संख्या

भोपाल/ मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस का असर दिन ब दिन बहुत तेजी से बढ़ता जा रहा है। हालिया सामने आए आंकड़ों के मुताबिक, प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 154 हो गई है। वहीं इस संक्रमण का शिकार होकर प्रदेशभर में अब तक 08 लोग अपनी जान भी गंवा चुके हैं। हालांकि, मध्य प्रदेश स्वास्थ विभाग की प्रमुख सचिव पल्लवी जैन गोविल ने के मुताबिक, अब तक प्रदेश में सामने आए संक्रमित संक्रमित मरीजों में से 30 मरीज पूरी तरह ठीक हो गए हैं। एक बार फिर उनकी जांच रिपोर्ट टेस्ट के लिए भेजी गई है। रिपोर्ट ठीक आने के बाद आगामी दिनों में मरीजों की छुट्टी कर दी जाएगी।

 

पढ़ें ये खास खबर- Coronavirus Prevention : एक बार ठीक होने पर फिर हो सकता है कोरोना? जानिए ऐसे ही खास सवालों के जवाब



सबसे ज्यादा हालात इंदौर में खराब

सबसे ज्यादा खराब हालात प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर के हैं। बुधवार रात तक यहां जिन कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 89 थी, वो 24 घंटों के भीतर ही बढ़कर 112 हो गई है। इंदौर में ही कोरोना संक्रमण का शिकार होकर मरने वालों की संख्या 5 है। इसके अलावा उज्जैन के 2 और खरगोन में 1 कोरोना संक्रमित की मौत हो चुकी है। इस हिसाब से प्रदेश में अब तक कोरोना संक्रमण का शिकार होकर मरने वालों का आंकड़ा 08 है।

इसके अलावा, अगर प्रदेश के अन्य शहरों की बात की जाए तो प्रदेश के उज्जैन में अब तक 6 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इनमें भी अब तक 2 की मौत हो चुकी है। इसके अलावा, जबलपुर में 8, भोपाल में 8, मुरैना में 12, ग्वालियर में 2, शिवपुरी में 2, खरगोन में 1 और छिंदवाड़ा में 1 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- Corona Update : कोरोना वायरस की जांच किट बनाएगा भोपाल, देश में दूसरी कंपनी को मिली परमिशन


मुरैना में 3 हजार घर सील, 26 हजार को किया होम क्वारंटीन

प्रदेश के मुरैना में एक ही दिन के भीतर 10 मामले सामने आए हैं। इसके बाद प्रशासन ने तीन हजार घरों को सील कर दिया गया है और लोगों को 26 हजार लोगों को घर पर क्वारंटीन किया गया है। संक्रमित पाए गए 10 लोग इनमें से कई लोगों के संपर्क में आए थे। 20 मार्च को प्रेमनगर में वार्ड नंबर 47 और आसपास के इलाके के लोगों ने एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। एसडीएम आरएस बाकना ने बताया कि 17 मार्च को एक व्यक्ति दुबई से लौटा था उसके साथ उसकी पत्नी भी थी। दोनों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। दंपत्ति ने 20 मार्च को एक कार्यक्रम आयोजित किया था, जिसमें कई लोग शामिल हुए थे। यही कारण है कि, अचानक इतने बड़े पैमाने पर लोगों को होम क्वारंटीन किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो