scriptमुंबई और दिल्ली में मांग रहे कोरोना रिपोर्ट | Corona report is sought in Mumbai and Delhi | Patrika News

मुंबई और दिल्ली में मांग रहे कोरोना रिपोर्ट

locationभोपालPublished: Mar 10, 2021 01:09:51 am

Submitted by:

Rohit verma

नई परेशानी: यात्रियों ने कहा- राजाभोज एयरपोर्ट पर ही रिपोर्ट मांगी जाए तो न हो परेशानी

मुंबई और दिल्ली में मांग रहे कोरोना रिपोर्ट

मुंबई और दिल्ली में मांग रहे कोरोना रिपोर्ट

भोपाल. राजा भोज एयरपोर्ट से दिल्ली, महाराष्ट्र, आंध्रप्रदेश, कर्नाटक जाने वाले हवाई यात्री अब कोविड नेगेटिव रिपोर्ट को लेकर असमंजस में हैं। राजा भोज एयरपोर्ट पर इन यात्रियों से किसी प्रकार की रिपोर्ट नहीं मांगी जा रही है, जबकि दिल्ली, मुंबई एवं दूसरे बड़े एयरपोर्ट पर कोरोना संक्रमण की रिपोर्ट मांगी जा रही है। जिससे यात्रियों को वहां वहां पहुंच कर परेशानी का सामना करना पड़ता है।
ऐसे में भोपाल से एयर इंडिया एवं इंडिगो की उड़ान में सफर करने वाले यात्री लगातार एयरपोर्ट प्रबंधन से इस बारे में सवाल कर रहे हैं, लेकिन एयरपोर्ट प्रबंधन के पास कोई जवाब नहीं है। एयरपोर्ट डायरेक्टर अनिल विक्रम के मुताबिक केंद्र सरकार ने राजा भोज इंटरनेशनल एयरपोर्ट को फिलहाल किसी प्रकार की रिपोर्ट जमा करने के निर्देश नहीं दिए हैं। इसके चलते यहां रिपोर्ट की अनिवार्यता लागू नहीं की गई है। यदि कोई दूसरा एयरपोर्ट यात्रियों से रिपोर्ट की डिमांड कर रहा है तो इसके लिए केंद्रीय एजेंसियां ही यात्रियों की सहायता कर सकती हैं।
एयरपोर्ट पर की जा रही स्क्रीनिंग
राजा भोज इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्रबंधन के मुताबिक हवाई यात्रियों की लगातार स्क्रीनिंग की जा रही है। जिन यात्रियों का तापमान ज्यादा मिल रहा है, उन्हें अपनी जांच कराने का परामर्श दिया जा रहा है। फिलहाल किसी प्रकार की रिपोर्ट जमा करने की कार्रवाई नहीं की जा रही है।
यात्रियों की संख्या में गिरावट
संक्रमण का नया स्ट्रेन फैलने के बाद राजा भोज इंटरनेशनल एयरपोर्ट से दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू अहमदाबाद, हैदराबाद, लखनऊ की यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या में लगातार गिरावट हो रही है। प्राइवेट एयरलाइन कंपनियों की तरफ से यात्रियों को सुविधाएं दी जा रही हैं। इसके बावजूद यात्रियों की संख्या में कोई खास इजाफा नहीं हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो