scriptकोरोना रिटर्नः प्रदेश के जिलों में फिर बढ़ने लगा कोरोना | Corona Return: Corona started increasing again in the districts of MP | Patrika News

कोरोना रिटर्नः प्रदेश के जिलों में फिर बढ़ने लगा कोरोना

locationभोपालPublished: Aug 04, 2021 12:17:37 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

दमोह में 15 तो सागर में 7 नए पॉजिटिव मिले, प्रदेश में 18 केस बुलेटिन जिलों के आंकड़ों में अंतर।

MP Corona Update

MP Corona Update

भोपाल. एक महीने की राहत के बाद सागर और दमोह में कोरोना के मामले बढ़ गए हैं। मंगलवार को दमोह जिले में 15 और सागर में 7 नए मरीज सामने आए। सागर में अगस्त के शुरुआती तीन दिनों में ही 20 पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं। छतरपुर, टीकमगढ़ और पन्ना में भी नए मरीज मिलने का सिलसिला जारी है।

डॉक्टरों के मुताबिक, अभी कोरोना मरीजों में माइल्ड संक्रमण पाया गया है, लेकिन दमोह में एक साथ इतनी संख्या में मामले सामने आने से चिंता बढ़ी है। इधर स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन में बीते 24 घंटे प्रदेशभर में 18 नए संक्रमित बताए गए हैं। बुलेटिन सागर में 6 तो दमोह में 2 आने की जानकारी है। इसे गफलत की स्थिति है।

mp_corona_update.jpg

कोरोना की दूसरी लहर अभी खत्म नहीं हुई
कोरोना वायरस को केंद्र लेकर सरकार ने चेताया है कि अभी कोरोना की दूसरी लहर खत्म नहीं हुई है। 8 राज्यों में आर वैल्यू यानी संक्रमण की दर अब भी ज्यादा है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को बताया कि देश के 57 जिलों में रोज 100 या ज्यादा केस आ रहे हैं। केरल के 10, महाराष्ट्र के 3, मणिपुर के 2, अरुणाचल, मेघालय और मिजोरम के 1-1 जिले शामिल हैं। देश में 44 जिले ऐसे हैं जहां 10 फीसदी से ज्यादा पॉजिटिविटी रेट है।

आठ राज्यों में बढ़ रहे केस
देश के 8 राज्यों में आर नंबर बढ़ रहे हैं. इन राज्यों में हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, लक्षद्वीप, तमिलनाडु, मिजोरम, कर्नाटक, पुदुचेरी और केरल शामिल हैं। नगालैंड, मेघालय, हरियाणा, गोवा, झारखंड, एनसीआर और पश्चिम बंगाल में आर वैल्यू स्थिर है। इसके अलावा आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र में आर नंबर कम हो रहे हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8353nh
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो