कोरोना रिटर्न: इन शहरों में फिर से कर्फ्यू की तैयारी, आज शाम तक फैसला

- 8 मार्च तक कम नहीं हुए केस तो लग सकता है कर्फ्यू
- मध्य प्रदेश में फिर से लौटने लगा कोरोना संक्रमण
- कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन ने बढ़ाया टेंशन
- राजधानी में भी बढ़ रही है कोरोना मरीजों की संख्या

By: Hitendra Sharma

Published: 06 Mar 2021, 11:26 AM IST

भोपाल. देश में महाराष्ट्र और केरल में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बाद अब मध्य प्रदेश में भी कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं। प्रदेश की राजधानी भोपाल और आर्थिक राजधानी इंदौर में कोरोना के मामले जिस तेजी के साथ बढ़ रहे हैं उसे देखकर प्रदेश सरकार एक बार फिर नाउट कर्फ्यू लगाने पर विचार कर रही है।

वायरस के नए स्ट्रेन की आमद
इंदौर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के साथ साथ वायरस के नए स्ट्रेन की आमद से प्रशासन सकते में आ गया है। प्रदेश में कोरोना के चलते बिगड़ती स्थिति को देखते हुए राज्य सरकार अलर्ट मोड पर आ गई है। आज साम तक दोनों शहरों में नाइट कर्फ्यू लगाने पर फैसला किया जा सकता है। दोनों जिला प्रसासन को निर्देश दिये गये हैं कि 8 मार्च तक में कोरोना के केस कम नहीं हुए तो दो दिन बाद दोनों शहरों में रात का कर्फ्यू लगा दिया जाएगा।

सीएम ने सख्ती के दिये निर्देश
प्रदेश के दोनों बड़े शहरों में बढ़तो मामलों को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जिला कलेक्टर को मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग सहित सभी प्रोटोकॉल पालन के लिये सख्ती करने के निर्देश दिये है। इंदौर में लंदन न्यू स्ट्रेन के छह मरीज मिले हैं। लंदन वैरिएंट का संक्रमण ज्यादा खतरनाक माना जाता है। यह बहुत तेजी से फैसता है।

इंदौर अब भी पहले पायदान पर
मध्य प्रदेश में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस ने बीते 24 घंटों में प्रदेशभर में कोरोना के 457 नए संक्रमित मिले हैं। इसके बाद प्रदेश में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 263747 हो गई है। आर्थिक राजधानी इंदौर में बीते 24 घंटों के दौरान 176 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इसके बाद शहर में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 60386 हो गई है। जबकि, यहां संक्रमण का शिकार होकर अब तक 933 लोग जान गवां चुके हैं। इंदौर में 58123 लोग स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं। अभी कुल 1330 एसेटिव केस हैं।

प्रदेश में दूसरे पायदान पर भोपाल
राजधानी भोपाल में कोरोना के 24 घंटों के दोरान 77 नए मामले सामने आए। इसके बाद शहर में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 44474 हो गई है। शहर में अब तक कोरोना के 618 संक्रमित अपनी जान गवा चुके हैं। राहत की बात ये है कि, इनमें से 43258 लोग अब तक स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि, शहर में अब भी 598 एक्टिव केसेज हैं।

Corona virus
Hitendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned