कलेक्ट्रेट, पुरानी अदालत, प्रेस काम्पलेक्स,सहित विभिन्न स्थानों पर एंटी वायरस दवाओं का किया छिड़काव

नगर निगम द्वारा कोरोना वायरस संक्रमण से
बचाव हेतु व्यापक कार्यवाही
कलेक्ट्रेट, पुरानी अदालत, प्रेस काम्पलेक्स, 10 नंबर, बी.आर.टी.एस बस स्टॉप्स सहित विभिन्न स्थानों पर एंटी वायरस दवाओं का किया छिड़काव


निगम के स्वच्छता वाहनों से भी दिए जा रहे हैं कोरोना वायरस के
संक्रमण से बचने के उपाय और बसों में लगाए जा रहे स्टीकर्स
भोपाल
नगर निगम भोपाल द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु व्यापक स्तर पर निरंतर कार्यवाहियां की जा रही हैं। सार्वजनिक स्थलों पर रसायनों के छिड़काव के साथ ही वृहद आकार के कार्यालयों में रसायनों का छिड़काव एवं फागिंग की जा रही है साथ ही कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु नागरिकों में जागरूकता उत्पन्न करने के दृष्टिगत स्वच्छता वाहनों के माध्यम से कोरोना वायरस से बचाव के उपाय संबंधी संदेशों का प्रसारण किया जा रहा है वहीं प्रमुख चौक-चौराहों, मार्गों, प्रमुख बाजार, रेल्वे स्टेशन, बस स्टैण्ड, धार्मिक स्थलों पर होर्डिंग/फ्लैक्स आदि लगाकर भी कोरोना वायरस के बचाव के उपायों से नागरिकों को अवगत कराया जा रहा है।
संभागायुक्त एवं प्रशासक कल्पना श्रीवास्तव के निर्देशों के परिपालन में निगम आयुक्त विजय दत्ता द्वारा बाजारों, रेल्वे स्टेशनों, बस स्टॉपों आदि सार्वजनिक स्थलों के साथ ही कार्यालयों आदि में कीटनाशक रसायनों का छिड़काव एवं फागिंग कराने के आदेश के परिपालन में निगम के अमले ने गुरूवार को पुराना सचिवालय, संभागायुक्त कार्यालय, कलेक्टेªट कार्यालय, तहसील हुजूर कार्यालय, कलेक्ट्रेट की समीप स्थित पुलिस विभाग के कार्यालय, शाहजहांनाबाद स्थित पुरानी अदालत, प्रेस काम्लपेक्स स्थित दैनिक भास्कर कार्यालय, नव भारत और दैनिक जागरण, प्रदेश टुडे आदि सहित महाराणा प्रताप नगर जोन-2 के विभिन्न क्षेत्रों तथा बी.आर.टी.एस के बस स्टॉपों के अलावा 10 नंबर बस स्टॉप, न्यू मार्केट स्थित मल्टी लेवल पार्किंग, नागरिक सुविधा केन्द्र कार्यालय सहित विभिन्न क्षेत्रों में कीटनाशक रसायनों का छिड़काव एवं फागिंग भी कराई। इसके अतिरिक्त शहर के विभिन्न अतिव्यस्ततम सार्वजनिक स्थलों पर भी लगातार कीटनाशक दवाओं का छिड़काव एवं फागिंग कराई जा रही है। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के प्रति आम नागरिकों में जागरूकता उत्पन्न करने के दृष्टिगत निगम के स्वच्छता वाहनों के माध्यमों से गली-मोहल्लों में बचाव के उपाय संबंधी संदेशों का प्रसारण कराया जा रहा है। निगम ने प्रमुख चौक-चौराहांे, बाजारों, मार्गों रेल्वे स्टेशन, बस स्टैण्ड एवं धार्मिक स्थलों पर कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के उपाय एवं सावधानियांे की जानकारी उल्लेखित होर्डिंग/फ्लेक्स भी लगवाये है। नगर और बी.सी.एल.एल की टीमें राजधानी में संचालित लोक परिवहन की बसों में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के उपाय वाले स्टीकर्स भी लगाये जा रहे है।
-----------
निगम अमले ने विभिन्न क्षेत्रों से हटाए अनेक अतिक्रमण
भोपाल
नगर निगम भोपाल के अतिक्रमण विरोधी अमले द्वारा सार्वजनिक स्थलों पर अतिक्रमण कर यातायात को बाधित करने वालों के विरूद्ध निरंतर कार्यवाही की जा रही है। निगम अमले ने सी.एम. हेल्प लाईन के माध्यम से प्राप्त शिकायत के निवारण हेतु कार्यवाही करते हुए चक्की चौराहा मार्केट क्षेत्र में सड़क पर खड़ी 05 बैंड वाहनों को हटाया जबकि अशोका गार्डन में अशोक विहार क्षेत्र में सड़कों पर खड़े 20 कंडम वाहनों को हटाने की कार्यवाही की। निगम अमले ने अयोध्या बायपास मार्ग स्थित टनाटन ढ़ाबा के पास अतिक्रमण कर यातायात को बाधित करने वालों के ठेले, गुमठी आदि को हटाया जबकि काजी कैम्प क्षेत्र में सड़कों, फुटपाथों से फल, सब्जी सहित अन्य प्रकार के दुकान लगाने वालों के अनेक अतिक्रमणों को हटाया। निगम अमले ने महाराणा प्रताप नगर से सुभाष फाटक तक सड़कों के किनारे व फुटपाथों पर अतिक्रमण कर जूते तथा अन्य प्रकार का सामान विक्रय करने वालों के अतिक्रमणों को हटाया जबकि पुतलीघर बस स्टैंड के समीप से सड़कों, फुटपाथों से ठेले और मछली वालों के अतिक्रमण को हटाने की कार्यवाही की। निगम अमले ने प्रभात चौराहा, बीमा अस्पताल इन्द्रपुरी आदि क्षेत्रों से चाय-पान की दुकान लगाने वालों के ठेले, गुमठी आदि को हटाया और 02 कंडम वाहनों को जप्त करने की कार्यवाही की।

देवेंद्र शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned