scriptमहाअभियान के दूसरे दिन सवा 6 लाख को लगी कोरोना से बचाव की वैक्सीन | corona vaccination in madhya pradesh | Patrika News

महाअभियान के दूसरे दिन सवा 6 लाख को लगी कोरोना से बचाव की वैक्सीन

locationभोपालPublished: Sep 19, 2021 01:23:00 am

Submitted by:

govind agnihotri

लक्षित समूह को 26 सितंबर तक पहला डोज लगाने का लक्ष्य

corona vaccination in madhya pradesh

महाअभियान के दूसरे दिन सवा 6 लाख को लगी कोरोना से बचाव की वैक्सीन

भोपाल. कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान-3.0 के दूसरे दिन शनिवार को 6 लाख 25 हजार से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई गई। राज्य सरकार ने प्रदेश के सभी लोगों को 26 सितंबर तक पहला डोज लगाने का लक्ष्य रखा है। इसके लिए सरकार ने माइक्रो लेवल पर वैक्सीनेटर्स और वैक्सीन वैन का इंतजाम किया है। वैक्सीनेशन के लिए प्रदेश में सात से आठ हजार केन्द्र बनाए गए हैं। इसके अलावा वैक्सिनेशन वैन भी ग्रामीण क्षेत्रों में उतारी गई हैं।

चार करोड़ से ज्यादा को पहला डोज
प्रदेश में अब तक 5 करोड़ 71 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। इसमें 4 करोड़ 49 लाख लोगों को पहला डोज और एक करोड़ 22 लाख लोगों को दूसरा डोज भी लगाया गया है। सरकार का वैक्सीनेशन अभियान 26 सितम्बर तक जारी रहेगा। सभी लोगों तक वैक्सीनेशन टीम को पहुंचाने के लिए जिला स्तर पर हजारों टीमें तैयार की गई हैं। इसके अलावा स्व सहायता समूहों का भी सहयोग लिया जा रहा है।

प्रदेश में मिले कोरोना के 6 नए केस
इधर, प्रदेश में बीते चौबीस घंटे के अंदर शनिवार को कोरोना के छह नए केस मिले हैं। इसमें विदिशा में तीन, ग्वालियर, जबलपुर, झाबुआ जिले में एक-एक नया केस मिला है। वहीं 18 संक्रमित स्वस्थ भी हुए हैं। उधर, पिछले कई दिनों के बाद पॉजिटिविटी दर में भी काफी कमी आई है। यह 0.008 प्रतिशत पर है। वर्तमान में सक्रिय केसों की संख्या 97 है। हालांकि संक्रमण के प्रभाव को देखते हुए कोरोना जांच की संख्या यथा स्थिति में रखी गई है। शनिवार को 67 हजार से अधिक लोगों की कोरोना जांचें की गई हैं।
नए संक्रमित- 6
आज तक पॉजिटिव- 792386
नई मौत-0
कुल मौत- 10517
नए स्वस्थ- 18
कुल स्वस्थ- 781772
कुल एक्टिव प्रकरण- 97

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो