महाअभियान के दूसरे दिन सवा 6 लाख को लगी कोरोना से बचाव की वैक्सीन

लक्षित समूह को 26 सितंबर तक पहला डोज लगाने का लक्ष्य

By: govind agnihotri

Published: 19 Sep 2021, 01:23 AM IST

भोपाल. कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान-3.0 के दूसरे दिन शनिवार को 6 लाख 25 हजार से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई गई। राज्य सरकार ने प्रदेश के सभी लोगों को 26 सितंबर तक पहला डोज लगाने का लक्ष्य रखा है। इसके लिए सरकार ने माइक्रो लेवल पर वैक्सीनेटर्स और वैक्सीन वैन का इंतजाम किया है। वैक्सीनेशन के लिए प्रदेश में सात से आठ हजार केन्द्र बनाए गए हैं। इसके अलावा वैक्सिनेशन वैन भी ग्रामीण क्षेत्रों में उतारी गई हैं।

चार करोड़ से ज्यादा को पहला डोज
प्रदेश में अब तक 5 करोड़ 71 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। इसमें 4 करोड़ 49 लाख लोगों को पहला डोज और एक करोड़ 22 लाख लोगों को दूसरा डोज भी लगाया गया है। सरकार का वैक्सीनेशन अभियान 26 सितम्बर तक जारी रहेगा। सभी लोगों तक वैक्सीनेशन टीम को पहुंचाने के लिए जिला स्तर पर हजारों टीमें तैयार की गई हैं। इसके अलावा स्व सहायता समूहों का भी सहयोग लिया जा रहा है।

प्रदेश में मिले कोरोना के 6 नए केस
इधर, प्रदेश में बीते चौबीस घंटे के अंदर शनिवार को कोरोना के छह नए केस मिले हैं। इसमें विदिशा में तीन, ग्वालियर, जबलपुर, झाबुआ जिले में एक-एक नया केस मिला है। वहीं 18 संक्रमित स्वस्थ भी हुए हैं। उधर, पिछले कई दिनों के बाद पॉजिटिविटी दर में भी काफी कमी आई है। यह 0.008 प्रतिशत पर है। वर्तमान में सक्रिय केसों की संख्या 97 है। हालांकि संक्रमण के प्रभाव को देखते हुए कोरोना जांच की संख्या यथा स्थिति में रखी गई है। शनिवार को 67 हजार से अधिक लोगों की कोरोना जांचें की गई हैं।
नए संक्रमित- 6
आज तक पॉजिटिव- 792386
नई मौत-0
कुल मौत- 10517
नए स्वस्थ- 18
कुल स्वस्थ- 781772
कुल एक्टिव प्रकरण- 97

govind agnihotri Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned