पीएम मोदी ने शुरू किया टीकाकरण अभियान, भोपाल, इंदौर और जबलपुर में लगाया गया पहला टीका

मध्यप्रदेश में शुरू हुआ टीकाकरण अभियान, कई जिलों में लगाया गया पहला टीका...।

By: Manish Gite

Published: 16 Jan 2021, 11:46 AM IST

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को सुबह 10.30 बजे देशभर में एक साथ टीकाकरण अभियान का शुभारंभ कर दिया। उन्होंने इस मौके पर कहा कि हर किसी की जबान पर यही सवाल था कि कोरोना की वैक्सीन कब आएगी। बहुत कम समय में आ गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को वैक्सीन आने पर बधाई दी।

 

भोपाल से Live

भोपाल के हमीदिया अस्पताल में 10.15 बजे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पहुंचे। उन्होंने अस्पताल की व्यवस्था का जायजा लिया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ ही चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग भी मौजूद थे।

हमीदिया अस्पताल परिसर में आयोजित कार्यक्रम स्थल को रंगोली और पुष्पों से सजाया गया था। यह रंगोली मेडिकल स्टाफ ने बनाया था।

वैक्सीनेशन अभियान की तैयारी पूरी। थोड़ी देर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हमीदिया अस्पताल पहुंचेंगे।

03_vaccination.png

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी के आह्वान पर सभी एकजुट हुए। समय रहते लॉकडाउन हो जाने से आवश्यक व्यवस्थाएं करने का समय भी मिला। मध्यप्रदेश में आउट ऑफ कंट्रोल नहीं होने दिया गया। कोरोना से नागरिकों के बचाव के लिए सभी आवश्यक प्रबन्ध किए गए। चौहान ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री जी को बधाई देता हूँ। वे दूरदर्शी हैं। उन्होंने पहले ही संकट को पहचान लिया था। प्रधानमंत्री जी ने तो #COVID19 आते ही टास्क फोर्स बना दिया था। उन्होंने सभी व्यवस्थाएं कीं और लोगों को वायरस से बचाने का कार्य किया। चौहान ने कहा कि कोविशील्ड और कोवैक्सीन दोनों पूरी तरह सुरक्षित हैं।

चौहान ने कहा कि प्रदेश में अभियान के प्रथम चरण में करीब सवा चार लाख हेल्थ केयर वर्कर्स को टीका लगाया जाएगा, जिन्होंने हम सबकी जिन्दगी बचाने का कार्य किया है। पहला टीका सफाई मित्र को लगाया जायेगा। यह इनकी सेवाओं का सम्मान भी होगा, जो कोरोना काल में उन्होंने की है।

02_vaccination.png
Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned