scriptcorona virus : थर्ड वेब में पहली बार 22 दिन की बच्ची की कोरोना से मौत | corona virus : 22 days old girl died due to corona virus in Bhopal | Patrika News

corona virus : थर्ड वेब में पहली बार 22 दिन की बच्ची की कोरोना से मौत

locationभोपालPublished: Feb 09, 2022 11:43:13 pm

Submitted by:

pankaj shrivastava

corona virus : हमीदिया अस्पताल में भर्ती 22 दिन की बच्ची की कोरोना से मौत हो गई। तीसरी लहर में यह पहला मौका है जब इतने छोटे बच्चे ने कोरोना के संक्रमण से अपनी जान गंवा दी।

 Corona virus Update : यूपी में कोरोना वायरस केसों में आई तेजी, 1500 पार हुए एक्टिव केस

Corona virus Update : यूपी में कोरोना वायरस केसों में आई तेजी, 1500 पार हुए एक्टिव केस

Corona virus : भोपाल। राजधानी Bhopal में कोरोना की तीसरी लहर भले ही अब उतार पर हो लेकिन मरीजों की मौत के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। Hamidiya अस्पताल में भर्ती 22 दिन की बच्ची की कोरोना से मौत हो गई। तीसरी लहर में यह पहला मौका है जब इतने छोटे बच्चे ने corona के संक्रमण से अपनी जान गंवा दी। बाग उमराव दुल्हा में भी एक बच्ची की मौत की सूचना है। जानकारी के मुताबिक बैरसिया के रहने वाले एक परिवार में 22 जनवरी को बच्ची का जन्म हुआ। जन्म के साथ ही उसे heart में प्रॉब्लम थी। यही नहीं तेज बुखार के चलते 28 जनवरी को उसे कमला नेहरू अस्पताल के पीडियाट्रिक वार्ड में एडमिट कराया गया।
यहां 30 जनवरी को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई और 3 फरवरी को बच्ची ने दम तोड़ दिया। अस्पताल से मिली जानकारी के मुताबिक बच्ची दिल की परेशानी के साथ दिमागी बुखार मेनिनजाइटिस से भी पीड़ित थी। बच्चे के दिमाग में सूजन के चलते ऑक्सीजन पर्याप्त मात्रा में दिमाग पर नहीं पहुंच पाई थी ऐसे में इलाज के दौरान बच्ची ने दम तोड़ दिया हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने बच्ची की मौत बुधवार को दर्ज। इधर बुधवार को शहर में कोरोना के 531 नए मरीज सामने आए वहीं एक मरीज की मौत दर्ज की गई।
एक और बच्ची की मौत की सूचना बाग उमराव दूल्हा से आई है। जानकारी के मुताबिक बाग उमराव दुल्हा में रहने वाले आमिर की 20 दिन की बच्ची मौत मंगलवार बुधवार दरमियानी रात 12:00 हो गई। बच्ची का जन्म किसी निजी अस्पताल में हुआ था जन्म के बाद तबीयत बिगड़ने पर उसे 3 दिन पहले कमला नेहरू अस्पताल में एडमिट किया गया जहां RTPCR report में बच्ची पॉजिटिव पाई गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो