मध्यप्रदेश में रिकवरी रेट 80 फीसदी, राज्य में 22 हजार एक्टिव केस

देश में 97 हजार 571 लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं और अभी भी प्रदेश में 22 हजार 431 एक्टिव केस हैं।

By: Pawan Tiwari

Published: 28 Sep 2020, 09:36 AM IST

भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 22 हजार के पार हो गया है। वहीं, प्रदेश में मरने वालों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सीएम शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को कोरोना समीक्षा बैठक की। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में कोरोना रिकवरी रेट 80 प्रतिशत से अधिक हो गया है, लेकिन अभी भी और प्रयास किये जाना जरूरी हैं। सभी कलेक्टर्स जिलों में कोरोना उपचार की व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करें।

इन जिलों में विशेष नजर
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि जबलपुर, नरसिंहपुर, शहडोल, उमरिया, खरगौन एवं धार में विशेष एहतियात रखें। कोविड केयर सेंटर्स में रोगियों के दाखिल होने और स्वस्थ होकर डिस्चार्ज होने की अवधि की भी जानकारी दी गई।

प्रदेश में कोरोना के मामले
मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले इंदौर में हैं। इसके बाद राजधानी भोपाल दूसरे स्थान पर है। इंदौर में कोरोना वायरस के 22 हजार 697 मामले हैं जबकि यहां 545 लोगों की कोरोना के कारण मौत हो चुकी है। भोपाल में 16 हजार 722 लोग संक्रमित हो चुके हैं और यहां 379 लोगों की मौत हो चुकी है। ग्वालियर में 10 हजार 233 लोग कोरोना संक्रमित हैं और 120 लोगों की मौत हो चुकी है। जबलपुर में 9 हजार 207 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और यहां 141 लोगों की मौत हो चुकी है। प्रदेश में अब तक 1 लाख 22 हजार 209 मामले सामने आ चुकी हैं। जबकि 2207 लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौत हुई है। प्रदेश में 97 हजार 571 लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं और अभी भी प्रदेश में 22 हजार 431 एक्टिव केस हैं।


कोरोना योद्धाओं का सम्मान आज
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज प्रदेश के चिकित्सा क्षेत्र के कोरोना योद्धाओं का सम्मान करेंगे। सम्मान समारोह में मुख्यमंत्री चौहान द्वारा कोविड-19 महामारी काल में योगदान देने वाले चिकित्सा क्षेत्र के कोरोना योद्धाओं से संवाद भी करेंगे। मुख्यमंत्री द्वारा कोविड-19 महामारी काल में योगदान देने वाले सभी चिकित्सकों एवं स्वास्थ्यकर्मियों को सेवा सम्मान एवं प्रशस्ति प्रमाण-पत्र दिये जायेंगे।

coronavirus
Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned