scriptसावधान: फिर बढ़ा ‘कोरोना’ का खतरा, इसलिए सब्जी खरीदते समय आस-पास गौर करें ये 4 चीजें | 'corona virus' is spreading fast 4 things in mind when buying vegetabl | Patrika News

सावधान: फिर बढ़ा ‘कोरोना’ का खतरा, इसलिए सब्जी खरीदते समय आस-पास गौर करें ये 4 चीजें

locationभोपालPublished: Mar 15, 2021 02:20:25 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

इन 4 चीजों का रखें ध्यान…

भोपाल। पूरे मध्य प्रदेश में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण (corona virus) की रोकथाम के लिए सरकार ने नई गाइडलाइन जारी की है। मुख्य रूप से भोपाल, इंदौर के अलावा महाराष्ट्र की सीमा से लगे जिले बालाघाट, सिवनी, बैतूल, छिंदवाड़ा, खंडवा, खरगोन, बड़वानी और बुरहानपुर में बंदिशें लगाई गई हैं।

वहीं दूसरी ओर कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। डॉक्टर्स का कहना है कि जनवरी में कोरोना का एक पॉजिटिव दो लोगों को संक्रमित कर रहा था, फरवरी में यह आंकड़ा करीब पांच हुआ और अब यह लगभग सात तक जा पहुंचा है। इसलिए एक बार फिर से सभी को सावधान रहने की जरुरत है।

ये भी पढ़े: कल से बिगड़ सकता है मौसम, 17 मार्च की शाम इन जिलों में हो सकती है झमाझम बारिश

tmaaa.jpg

घर से बाहर सामान खरीदने के दौरान सबसे ज्यादा सावधानी बरतने की जरुरत है। इसलिए हम आपको बताने जा रहे है कि जब भी आप अपने घर के बाहर फल, सब्जी, किराने आदि का सामान लेने जाएं तो कई सावधानियों को बरतने के साथ पूरी तरह से सतर्क भी रहे। जानिए वे कौन सी चीजें हैं जिन पर आपको सबसे ज्यादा गौर करना है…..

tm.jpg

– घर के बाहर जब भी किराने का सामान या सब्जी लेने जाएं तो इस बात पर सबसे पहले गौर करें किस दुकान में भीड़ सबसे कम है साथ ही सोशल डिस्टेंस का पूरी तरह से ध्यान रखा जा रहा है। वहीं पर कोशिश करें कि सामान खरीदें।

– कोरोना काल के समय इस बात का विशेष ध्यान रखें कि उस सामग्री को हाथ लगाएं जिन्हें आपके लिए खरीदना बेहद जरूरी है। इसके लिए आपको गौर फरमाना होगा कि आपको किस चीज की सबसे ज्यादा जरूरत है।

– जब भी सब्जी या किराने का सामान खरीदें कि कौन सा दुकानदार स्वच्छता का पालन सबसे ज्यादा कर रहा है, कोशिश करें उसी से सामान खरीदें। मास्क और गल्व्स पहनें दुकानदार से ही सामान खरीदें।

– गौर करें कि खरीदारी में जहां पर सबसे ज्यादा हड़बड़ी होती हो उस दुकान में न जाएं। अगर जा भी रहे है तो मौजूद व्यक्ति के हटने का इंतजार करें। दुकानदार को सामान का पर्चा दे दें और कुछ देर बाद सामान जाकर ले आएं। होम डिलीवरी सुविधा उपलब्ध हो तो घर पर सामान मंगाने को प्राथमिकता दें।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zy4th
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो