लॉक डाउन में इनका जुगाड़ देख अमेरिका वाले हो जाएंगे बेहोश! देखेंगे तो आपका भी घूम जाएगा सिर

मध्यप्रदेश में सोशल मीडिया पर वायरल है यह वीडियो

भोपाल/ कोरोना के संक्रमण को लेकर पूरे देश में लॉक डाउन है। लॉक डाउन के दौरान भी लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। सरकार की चेतावनी के बावजूद लोग तरह-तरह के बहाने बनाकर अपने घरों से निकल रहे हैं। कुछ लोगों ने तो जान जोखिम में डालने वाले जुगाड़ को अपना रहे हैं।

मध्यप्रदेश में सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल है। पुलिस की आंखों में धूल झोंकने के लिए कुछ लोग दूध टैंकर में घुसकर सफर कर रहे हैं। दूध टैंकर में ये लोग एक-एक कर अंदर घुस रहे हैं। उसके बाद टैंकर का ढक्कन बंद कर दिया जा रहा है। दर्जन भर लोग ऐसे ही एक टैंकर में घुसकर सफर कर रहे थे।

ये लोग जब गंतव्य पर पहुंचकर टैंकर से बाहर निकल रहे थे तो किसी ने दूर से इनका वीडियो बना लिया। उस वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है। वायरल वीडियो में जैन आयरन स्टोर का एक हिंदी में बोर्ड लगा दिख रहा है। कुछ लोग तो सोशल मीडिया पर इस वीडियो को मध्यप्रदेश का ही बता रहे हैं।

क्यों कर रहे ऐसा

दरअसल, लॉक डाउन के दौरान प्रशासन के द्वारा जरूरी सेवाओं को राहत दी गई है। दूध और बाकी खाद्य सामग्रियों की सप्लाई जारी रहेगी। ऐसे में लोग एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए दूध टैंकर का इस्तेमाल कर रहे हैं। ताकि पुलिस यह समझ सके कि इस टैंकर में दूध हैं। क्योंकि पुलिस बेवजह सड़क पर निकलने वाले लोगों से सख्ती से निपट रही है।

खतरे में जान

ऐसे लोग कोरोना से भले ही बच जाएं लेकिन दूध टैंकर में दम घुटने से इनकी जान जा सकती है। टैंकर के अंदर एयर प्रवेश के लिए कुछ नहीं होता है। ऐसे में प्रशासन को इस वीडियो की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई करनी चाहिए। टैंकर चालक के साथ-साथ टैंकर में सवार लोग भी अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं।

Corona virus
Muneshwar Kumar
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned