शहरी क्षेत्रों में 85 प्रतिशत संक्रमण, नये प्रकरणों में पुरुष 69 और महिलाएं 31 प्रतिशत संक्रमित

प्रदेश भर में 24 घंटे में संक्रमण के कुल 1798 मामले सामने आए हैं जबकि 13 लोगों की मौत हुई है।

By: Pawan Tiwari

Published: 23 Nov 2020, 07:35 AM IST

भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले इंदौर में आ रहे हैं। बीते 24 घंटों में इंदौर में 500 से अधिक संक्रमण के मामले आए हैं। इंदौर में 546 मामले सामने आए हैं। वहीं, प्रदेश भर में संक्रमण के कुल 1798 मामले सामने आए हैं जबकि 13 लोगों की मौत हुई है।

शहरी क्षेत्रों में संक्रमण के ज्यादा मामले
प्रदेश में नए कोरोना प्रकरणों में 85 प्रतिशत शहरी क्षेत्र से और 15 प्रतिशत ग्रामीण क्षेत्र से आए हैं। शहरी क्षेत्रों में भीड़भाड़ अधिक रहती है। अत: शहरों में सुरक्षित दूरी बनाने की आवश्यकता अधिक है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने युवाओं से लापरवाही न करने की अपील की। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के सभी उपायों को अपनाएं। क्योंकि कोविड के कुल रोगियों में युवाओं का प्रतिशत अधिक है। जबकि बुजुर्ग सावधानी बरत रहे हैं। इसलिए उनका प्रतिशत 10 है।

पुरूष अधिक संक्रमित
नये प्रकरणों में पुरुषों के 69 प्रतिशत तथा महिलाओं के 31 प्रतिशत प्रकरण आये हैं। महिलाएं कोविड की गाइडलाइन का अधिक सतर्कता के साथ पालन कर रही हैं। सीएम ने अपील की है कि जब-तक दवा और वैक्सीन नहीं तब-तक बचाव के उपाय अपनाना बहुत आवश्यक है। जरा भी लापरवाही और ढ़िलाई नहीं होने दी जाए। सभी नागरिक मास्क लगायें, आपस में दूरी बनाये रखें। भीड़भाड़ नहीं करें।

अब तक कितने केस
मध्यप्रदेश में नबंवर में कोरोना के केस बढ़ने लगे हैं। 1 लाख 93 हजार 44 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। जबकि 3162 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य में एक्टिव केसों की संख्या एक बार फिर से बढ़कर 10 हजार के पार हो गई है। मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की एक्टिव केसों की संख्या 11 हजार 765 है।

coronavirus
Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned