script

Corona Update: अब प्राइवेट और सरकारी दफ्तरों में मिलने लगे पॉजिटिव, मंत्रालय में एंट्री बैन, जानिए कोरोना अपडेट

locationभोपालPublished: Jun 17, 2020 06:28:18 pm

Submitted by:

Manish Gite

मध्यप्रदेश में कोरोना से जुड़ी ताजा अपडेट, देखें किस जिले में क्या है स्थिति…।

04_1.png

भोपाल। मध्यप्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण ( coronavirus cases in mp ) को देखते एहतियाती कदम उठाए गए हैं। बाजार और दफ्तर खुलने के साथ ही सरकार और प्राइवेट दफ्तरों में कोरोना ( covid 19 ) के संक्रमित मिल रहे हैं। मध्यप्रदेश ( madhya pradesh ) के मंत्रालय में ऊर्जा विभाग के एक कर्मचारी के पाजिटिव मिलने से हड़कंप मच गया। इसे देख सभी बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है।

 

मध्यप्रदेश का मंत्रालय वल्लभ भवन में लगता है। इसके ऊर्जा विभाग में अटैच कंसलटेंसी के एक कर्मचारी के पॉजिटिव मिलने के बाद बाहरी लोगों की एंट्री बैन कर दी गई है। इसके लिए आदेश जारी कर कहा गया है कि कोविड-19 महामारी और उसके संक्रमण से बचाव को देखते हुए तत्काल प्रभाव से अगले आदेश तक मंत्रालय परिसर में मुख्यमंत्री कार्यालय, विशेष सहायक, मंत्रीगण और प्रमुख सचिव और उनसे वरिष्ठ अधिकारियों के अधिग्रहण पत्रक के अलावा अन्य आधार पर बाहरी व्यक्तियों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

 

मध्यप्रदेश के उप सचिव घरणेंद्र कुमार जैन के नाम से जारी इस आदेश में कहा गया है कि केवल शासकीय कार्य के लिए आने वाले शासक्यी अधिकारियों और कर्मचारियों को ही मंत्रालय में प्रवेश दिया जाएगा।

मध्यप्रदेश में कोरोना की ताजा स्थिति
मध्यप्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान 185 नए केस मिलने के साथ ही संक्रमितों का आंकड़ा 11120 पर पहुंच गया है। वहीं प्रदेश में अब तक कोरोना संक्रमितों में से 476 की मौत हो चुकी है। बुधवार को राजधान भोपाल में 51 नए मामले दर्ज किए गए।

 

विधायक की दूसरी रिपोर्ट भी पाजिटिव
इधर, दो दिन पहले कोरोना संक्रमित मिले कालापीपल से कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी की दूसरी रिपोर्ट भी पाजिटिव आई है। हालांकि चौधरी के संपर्क में आने वाले पूर्व मंत्री जीतू पटवारी समेत अन्य लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में 19 जून को राज्यसभा का चुनाव होना है। इसमें मध्यप्रदेश की तीन सीटों पर मतदान होने वाला है। माना जा रहा है कि चुनाव आयोग विधायक कुणाल चौधरी को पीपीई किट पहनाकर वोटिंग कराएगा।

 

 

इन्हें भी है खतरा
बुधवार को बिजली कंपनी मैनेजमेंट के हेड ऑफिस में 7 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आने से हड़कंप मचा हुआ है।
-सेल टैक्स कार्यालय में भी 3 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए।
-भिंड से कोरोना ड्यटी करने आए विशेष सशस्त्र बल के 5 जवान भी पाजिटिव मिले हैं। यह लोग रायसेन रोड स्थित गेस्ट हाउस में रुके थे। यहां पर रुके 12 जवान संक्रमित हो चुके हैं।
-जहांगीराबाद के डी-मार्ट के 3 कर्मचारी पॉजिटिव मिले हैं। यहां पर कुछ दिनों पहले ही सेल्स मैनेजर संक्रमित मिला था।
-मानवाधिकार आयोग, जिला अदालत और एंबुलेंस 108 के दफ्तरों में भी कोरोना वायरस का संक्रमण फैल चुका है।

 

संक्रमितों की जिलेवार संख्या
मध्यप्रदेश में सबसे ज्यादा संक्रमित इंदौर में हैं, यहां अब तक संक्रमितों की संख्या 4090 पहुंच गई है। दूसरे नंबर पर भोपाल की स्थिति भी खराब हैं। यहां 2283 संक्रमित हो गए हैं। जबकि प्रदेश में तीसरे नंबर पर उज्जैन है, यहां संक्रमितों का आंकड़ा 805 पर पहुंच गया है। इनके अलावा नीमच में 395, बुरहानपुर में 388, जबलपुर में 317, खंडवा में 282, ग्वालियर में 262, सागर में 262, खरगौन में 228, देवास में 179, मुरैना में 148, धार में 140, भिंड में 119, रतलाम में 111, मंदसौर में 96, रायसेन में 85, बड़वानी में 70, सिहोर में 60, छतरपुर में 48, शाजापुर में 47, राजगढ़ में 46, अशोकनगर में 41, विदिशा में 40, रीवा में 39, बैतूल में 38, होशंगाबाद में 37 और छिंदवाड़ा में 31 संक्रमित हो गए हैं। इनके अलावा बाकी जिलों में यह संख्या 30 से कम है।

ट्रेंडिंग वीडियो