कोरोना संकट पर सरकार की बड़ी राहत, नहीं कटेगी आपकी सैलरी, सुरक्षित रहेगी नौकरी

सरकार ने प्रायवेट सैक्टर में काम करने वाले लोगों को बड़ी राहत दी है।

भोपाल. कोरोना वायरस के चेन को तोड़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश में 21 दिन का लॉक डाउन घोषित किया है। कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए लोग अपने घरों में कैद हैं। वहीं, प्रायवेट सेक्टर में नौकरी करने वाले लोग अपनी सैलरी और नौकरी को लेकर चिंतित हैं। जो लोग अपनी सैलरी और नौकरी को लेकर चिंतित हैं उन्हें डरने की जरूरत नहीं। सरकार ने प्रायवेट सैक्टर में काम करने वाले लोगों को बड़ी राहत दी है।

कोरोना वायरस के चलते पूरा देश लॉकडाउन है। इसी बीच मध्यप्रदेश सरकार की नजर निजी प्रतिष्ठानों, दुकानों और कारखानों पर है। श्रम विभाग ने आदेश दिया है कि प्रतिष्ठानों के काम बंद होने की स्थिति में भी अपने कर्मचारियों को पूरा वेतन देना होगा। इसमें अनुपस्थिति होने पर भी किसी प्रकार की कटौती नहीं की जा सकेगी।

नौकरी से भी नहीं निकाल सकते हैं
इसके साथ ही श्रम विभाग ने आदेश दिया है कि काम बंद होने पर भी कारखाने और प्रतिष्ठान अपने यहां न तो स्टॉफ की छंटनी कर पाएंगे न ही उनकी सर्विस ब्रेक कर पाएंगे। यदि किसी प्रतिष्ठान से इस प्रकार कि शिकायत मिलती है तो उसके खिलाफ सरकार कार्रवाई करेगी।

एमपी के छह जिलों में पहुंचा वायरस
मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण का पहला मामला जबलपुर में आया था। जबलपुर के बाद राजधानी भोपाल में, ग्वालियर में, शिवपुरी जिले, इंदौर और महाकाल की नगरी उज्जैन में मामला सामने आया है। इस तरह प्रदेश के 6 जिलों में अब तक संक्रमण पहुंच चुका है। प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि संक्रमण के इस चेन को रोकने के लिए लॉक डाउन के निर्देशों का पालन करें। वहीं, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है।

लोगों में रोजगार को लेकर डर
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा लॉकडाउन किए जाने के बाद बाजार बंद हो गए हैं। केवल दैनिक आवश्यकता की सामग्री ही मिल रही है ऐसे में प्राइवेट सेक्टर में काम करने वालों के मन में डर है कि कहीं उनकी नौकरी और सैलरी को लेकर दिक्कत ना हो ऐसे में श्रम विभाग ने आदेश जारी कर लोगों के डर को दूर किया है।

coronavirus Coronavirus in india coronavirus prevention
Show More
Pawan Tiwari Producer
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned