मध्यप्रदेश / 6 दिन में कंटेनमेंट फ्री हो गया राजभवन, एक और संक्रमित मिलने से हड़कंप

सचिव ने राजभवन को खुद ही कर दिया कंटेनमेंट फ्री, नया मरीज मिलने से मचा हड़कंप...।

By: Manish Gite

Published: 02 Jun 2020, 05:00 PM IST

भोपाल। मध्यप्रदेश के राजभवन परिसर में 10 कोरोना पाजिटिव मरीज मिलने के 6 दिन बाद ही राजभवन को 14 दिनों की बजाय 6 दिन में ही कंटेनमेंट फ्री घोषित कर दिया गया था, लेकिन मंगलवार को परिसर में ही एक नया पाजिटिव मिलने से हड़कंप मच गया है। थोड़े ही दिनों बाद राजभवन में शिवराज मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह होना है।

राजधानी भोपाल में मंगलवार को एक बार फिर 43 नए कोरोना संक्रमित मिलने के बाद हड़कंप मच गया। इसमें चिंताजनक बात यह है कि एक नया मरीज राजभवन में मिला है। सोमवार को ही राजभवन को कंटेनमेंट फ्री जोन घोषित कर दिया गया था।

 

बताया जा रहा है कि राजभवन में मिले पाजिटिव मरीजों को अस्पताल में भर्ती कर रोशनपुरा चौराहे पर स्थित एक गेस्ट हाउस में क्वारंटीन किया गया है। राजभवन के अफसरों ने इस वजह से प्रेस नोट जारी कर कंटेनमेंट फ्री करने की सूचना जारी कर दी थी। राजभवन में अब कुल 11 लोग पाजिटिव मिल चुके हैं। रिपोर्ट में 5 लोग सेफिया कालेज में भी कोरोना संक्रमित (COVID-19) मिले हैं। प्रदेश में मरीजों की कुल संख्या 8405 हो गई है।

 

 

जिला प्रशासन तय करता है जोन
नियमानुसार 21 दिनों में किसी क्षेत्र को कंटेनमेंट से फ्री किया जाता है, जबकि राजभवन के अफसरों ने खुद आदेश जारी कर 6 दिन में ही कंटेनेंटमेंट फ्री घोषित कर दिया। जिला प्रशासन की ओर से राजभवन को कंटेनमेंट फ्री करने की कोई कार्रवाई नहीं की गई है। सोमवार को जिला प्रशासन की ओर से जारी कंटेनमेंट एरिया की सूची में राजभवन शामिल है।

 

जल्दी हो सकता है शपथ ग्रहण समारोह
सूत्रों के मुताबिक शिवराज सरकार के कैबिनेट विस्तार की सुगबुगाहट चल रही है। ऐसे में जल्द ही राजभवन में शपथ ग्रहण हो सकता है। चर्चा यह भी है कि संभावित मंत्रिमंडल विस्तार को देखते हुए राजभवन परिसर को 6 दिन में ही कंटेनमेंट फ्री घोषित कर दिया गया। हालांकि राजभवन परिसर के भीतर ही पीछे की तरफ कर्मचारियों के आवास हैं। यहां करीब 30 से अधिक परिवार रहते हैं। हालांकि कोरोना के चलते भी यह बात उठी थी कि इस आवासीय परिसर को छोड़ दे तो बाकी राजभवन परिसर सुरक्षित हैं, इसलिए यहां शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है।

 

 

नीमच में 24, विदिशा में दो
भोपाल में 43 मरीज मिलने के बाद नीमच में 24, विदिशा में 2, बुरहानपुर और राजगढ़ में एक-एक नया मरीज मिला है। वहीं रतलाम में एक मौत की पुष्टि हुई है। जबकि आज 33 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है।

coronavirus
Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned