scriptचुनाव के बीच बढ़ रहा कोरोना संकर्मण, एक दिन में सामने आए 65 पॉजिटिव | coronavirus increase amid elections 65 positives surfaced | Patrika News

चुनाव के बीच बढ़ रहा कोरोना संकर्मण, एक दिन में सामने आए 65 पॉजिटिव

locationभोपालPublished: Jun 25, 2022 06:50:30 pm

Submitted by:

Faiz

24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोरोना के 65 नए संक्रमितों की पुष्टि हुई है। इनकी पहचान शनिवार सुबह आई जांच रिपोर्ट से हुई है।

News

चुनाव के बीच बढ़ रहा कोरोना संकर्मण, एक दिन में सामने आए 65 पॉजिटिव

भोपाल. एक तरफ तो मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव की धूम मची है। शनिवार को पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान हुआ। इसी बीच प्रदेश में एक बार फिर कोरोना संक्रमण रफ्तार पकड़ने लगा है, जिसे लेकर स्वास्थ विभाग की चिंताएं बढ़ गई हैं। बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोरोना के 65 नए संक्रमितों की पुष्टि हुई है। इनकी पहचान शनिवार सुबह आई जांच रिपोर्ट से हुई है। इससे पहले शुक्रवार को सामने आई जांच रिपोर्ट में 95 संक्रमित मिले थे। इतने संक्रमितों की पहचान प्रदेश में करीब तीन माह बाद हुई थी।

आपको बता दें कि, जून माह के पहले सप्ताह से प्रदेश में कोरोना संक्रमण इसी तरह बढ़-घट रहा है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, संक्रमण का औसत देखें तो धीरे धीरे ही सही लेकिन, पॉजिटिविटी रेट लगातार बढ़ ही रहा है। खासकर जो नए संक्रमित मिल रहे हैं उनमें से 75 प्रतिशत ऐसे हैं, जिन्हें कोरोना टीके की दोनों डोज लग चुकी है। विशेषज्ञों का कहना है कि, अगर संक्रमण का स्तर बढ़ता है तो कोरोना टीके की दोनों डोज लगवाने वाले भी जद में होंगे।

 

यह भी पढ़ें- पंचायत चुनाव में हंगामा : मतपेटियां वापस लाते समय पथराव, तहसीलदार घायल, वाहन भी तोड़े


सैंपल घटे, इसलिए भी घटे संक्रमित

हालांकि, कम संक्रमित तो जरुर मिले हैं लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि, कोरोना संक्रमण एक ही दिन में कम हो गया, बल्कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक शुक्रवार जांच कम की गई हैं। प्रदेशभर में सिर्फ 6434 सैंपल ही लिए थे, जबकि गुरुवार को 7200 से अधिक सैंपल लिए गए थे, जिनमें अधिक संक्रमितों की पहचान हुई थी। राहत की बात ये है कि, अबतक प्रदेश के 15 जिलों में ही संक्रमितों की पुष्टि हुई है।

 

यहां मतदाताओं को रिझाने के लिए बांटी जा रही साड़ियां, देखें वीडियो

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8byikp
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो