scriptCoronaVirus: तो क्या स्टेज-3 में पहुंच गया है इंदौर? | CoronaVirus indore is now high risk city in madhya pradesh | Patrika News

CoronaVirus: तो क्या स्टेज-3 में पहुंच गया है इंदौर?

locationभोपालPublished: Mar 29, 2020 12:28:37 pm

Submitted by:

Devendra Kashyap

मध्य प्रदेश में अब तक 39 केस सामने आए हैं

coronavirus.jpg
भोपाल. मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। अब तक प्रदेश में 39 केस सामने आए हैं। सबसे अधिक इंदौर में मामले सामने आ रहे हैं। अकले इंदौर में संक्रमितों की संख्या 20 हो गई है। वहीं ग्वालियर में एक मरीज संक्रमित पाया गया है।
जबलपुर में आठ, उज्जैन 4, भोपाल में 3, ग्वालियर में 2 और शिवपुरी में 2 केस आ चुके हैं। वहीं, अब तक दो लोगों की मौत हो चुकी है। शनिवार रात जिन मरीजों की रिपोर्ट आई है, उनमें से चार पुरुष एक महिला है। बताया जा रहा है ये पांचों मरीज किसी पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं।
ट्रैवल हिस्ट्री नहीं

गौरतलब है कि इंदौर में अब तक 20 केस सामने आए हैं। इनमें से अधिकतर मरीज ऐसे हैं, जिनकी ट्रैवल हिस्ट्री नहीं थी। इनमें से कुछ एक दूसरे के संपर्क में आने संक्रमित हो गए हैं। इस तरह के केस सामने आने के बाद अब सवाल उठने लगे हैं कि क्या इंदौर स्टेज-3 में पहुंच गया है?
21 दिनों का लॉकडाउन

गौरतलब है कि 24 मार्च को पीएम मोदी ने रात 12 बजे से पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया था और जनता अपील कि थी कि कोई भी बेवजह घर से बाहन ना निकलें ताकि कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके। बता दें कि अब तक भारत में कोरोना वायरस के 900 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं और 25 लोगों की मौत हो चुकी है। अच्छी खबर ये है कि 87 लोग ठीक भी हो गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो