scriptइंदौर के अस्पताल से भागकर भोपाल पहुंचा कोरोना का मरीज, मचा हड़कंप | coronavirus infected patient covid 19 cases madhya pradesh latest news | Patrika News

इंदौर के अस्पताल से भागकर भोपाल पहुंचा कोरोना का मरीज, मचा हड़कंप

locationभोपालPublished: Mar 31, 2020 12:59:47 pm

Submitted by:

Manish Gite

मध्यप्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 66 पहुंची…।

aiims1.jpg

भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बीच नीमच से इलाज के लिए भोपाल पहुंचे एक व्यक्ति की एम्स में इलाज के दौरान मौत हो गई। यह व्यक्ति कोरोना का संदिग्ध मरीज था। इसकी रिपोर्ट आना बाकी है। दूसरी ओर मंगलवार को भोपाल में एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया है। कुछ दिन पहले ही लंदन से दिल्ली आया था और वहां से मुंबई पहुंचा और फिर इंदौर आ गया था। यह युवक हाल ही में बाइक से भोपाल पहुंच गया था, जिसकी हालत बिगड़ गई है। उसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आने के बाद भोपाल में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 4 पहुंच गई है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) डा. सुधीर कुमार डेयरिया के मुताबिक सोमवार रात को नीमच का एक व्यक्ति बीमारी की हालत में भोपाल के एम्स में लाया गया था। देर रात को उसने दम तोड़ दिया। इस मरीज की रिपोर्ट आना बाकी है।

 

इसके अलावा दूसरा मामला मंगलवार को आया है, जिसमें एक अन्य व्यक्ति 20 मार्च को लंदन से दिल्ली आया और दिल्ली से मुंबई चले गया, वहां से इंदौर तक पहुंच गया। इंदौर में उसे क्वारेंटाइन में रखा गया था, लेकिन वो अस्पताल प्रशासन को चकमा देकर अस्पताल से भाग गया और बाइक से छुपते-छुपाते हुए गांवों के रास्ते से भोपाल तक पहुंच गया। सोमवार को भोपाल में वो जेके अस्पताल में आकर भर्ती हो गया। उसकी हालत बिगड़ने पर उसे एम्स में भर्ती कराया गया। इस दौरान उसकी कोरोना की जांच हुई और उसकी टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया है। अब निजी अस्पताल में उसके संपर्क में आए डाक्टर और स्टाफ की पहचान की जा रही है। उसके संपर्क में आए लोगों की भी जांच की जा रही है। पीड़ित फिलहाल एम्स में भर्ती है।

 

मध्यप्रदेश में 66 मरीज
मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमित लोगों का आंकड़ा बढ़कर 66 पहुंच गया है। इंदौर में ही 44 मामला सामने आए हैं। इंदौर से भेजे गए सैंपल में 17 नए केस सामने आए हैं। अब तक मध्यप्रदेश में 5 मरीजों की मौत हो चुकी है। एक अन्य मरीज की मौत हुई है, जिसकी रिपोर्ट फिलहाल आना बाकी है। इसके अलावा जबलपुर में 8, भोपाल में 4, उज्जैन में 5, शिवपुरी में 2 और ग्वालियर में 2 संक्रमित मिले हैं। इंदौर को हाईरिस्क पर रखा गया है, वहां लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो