चैत्र नवरात्रि के पहले दिन कर्फ्यू वाली माता का दरबार सूना, दर्शन के लिए नहीं पहुंचे श्रद्धालु


चैत्र नवरात्रि के पहले दिन कर्फ्यू वाली माता का दरबार सूना, दर्शन के लिए नहीं पहुंचे श्रद्धालु

भोपाल/ कोरोना वायरस का असर देश के सभी मंदिरों में की जाने वाली पूजा पर भी पड़ता दिखा है। नवरात्रि के मौके पर राजधानी भोपाल स्थित कर्फ्यू माता मंदिर पर जहां हर साल हजारों भक्तों का हुजूम नजर आता था, वही आज इस मंदिर पर संन्नाटा पसरा हुआ है। ये हाल सिर्फ इसी मंदिर का नहीं है, देश के हर मंदिर का यही हाल है।

दरअसल, कर्फ्यू के दूसरे दिन बुधवार को पुलिस की सख्ती की वजह से शहर की सड़कें सुबह से सुनसान पड़ी हैं। चैत्र नवरात्र के पहले दिन मंदिरों में श्रद्धालु माता के दर्शन और पूजन के लिए नहीं पहुंचे। शहर के प्रसिद्ध मंदिर कर्फ्यू वाली माता मंदिर में सन्नाटा पसरा है। यहां सुबह पुजारी ने माता रानी की पूजा कर घट स्थापना की। आम दिनों में यहां हजारों लोग दर्शन के लिए पहुंचते हैं।

 

सुचारू रहेगी होम डिलिवरी की सुविधा

21 दिनों के इस देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान सामान की होम डिलेवरी सुविधा सुचारू रहेगी। भोपाल में हुई पुलिस और जिला प्रशासन की संयुक्त बैठक में फैसला लिया गया है कि, रोजमर्रा की चीजों की आपूर्ति, कालाबाजारी रोकने के भी निर्देश दिए गए हैं। बैठक में मौजूद डीआईजी शहर इरशाद वली, कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने अफसरों को लॉकडाउन के दौरान कानून-व्यवस्था और अन्य व्यवस्था बनाए रखने की सख्त हिदायत दी है। स्थानीय थानों में प्राइवेट कर्मचारियों और व्यापारियों के पास बनाए जा रहे हैं, ताकि लॉकडाउन के दौरान इन लोगों को किसी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े।

पास बनवाने के लिए इन नंबर पर संपर्क करें

जिला प्रशासन ने जरूरी काम से बाहर जाने वाले लोगों के पास की व्यवस्था की है। जिन लोगों को पास की आवश्यकता है वे 7049106300, 9425860489, 8602744849, 7049105241 पर संपर्क कर सकते हैं।

coronavirus Coronavirus Outbreak
Show More

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned