मत भागिए बाजारों की ओर, नहीं तो राशन-सब्जियों के साथ कोरोना भी लेकर लैटेंगे घर!

पूरे देश में 21 दिनों तक लॉकडाउन

भोपाल. कोरोना वायरस के बढ़ते संकट को देखते हुए पीएम मोदी ने मंगलवार रात 12 बजे से पूरे देश में 21 दिनों तक लॉकडाउन की घोषणा की। पीएम मोदी के इस ऐलान के बाद ही बाजारों में भीड़ उमड़ पड़ी।

हालांकि मध्य प्रदेश के भोपाल और जयपुर में कर्फ्यू लगा हुआ है। इसके बावजूद भारी संख्या लोग घर से बाहर निकलकर सामाना खरीदने लगे। खासकर किराना स्टोर और सब्जियों के दुकान पर सबसे ज्यादा भीड़ देखी गई। बाजारों में बढ़ते भीड़ को देखते हुए एक बार फिर पीएम मोदी को ट्वीट करना पड़ा। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि जरूरी सेवाएं और दवाएं मिलती रहेंगी।

इससे पहले पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि भारत आज उस स्टेज पर है जहां हमारे आज के एक्शन तय करेंगे कि इस बड़ी आपदा के प्रभाव को हम कितना कम कर सकते हैं। यह समय हमारे संकल्प को बार-बार मजबूत करने का है।

बहुत ही महत्वपूर्ण है 21 दिन

आने वाले 21 दिन हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। हेल्थ एक्सपर्ट्स की माने तो कोरोना वायरस के संक्रमण की साइकिल तोड़ने के लिए कम से कम 21 दिन का समय बहुत अहम है। पीएम ने मंगलवार को अपने संबोधन में कहा था कि कोरोना वायरस से पहले एक लाख लोग संक्रमित होने में 67 दिन लगे और फिर इसे 2 लाख लोगों तक पहुंचने में सिर्फ 11 दिन लगे। वहीं 2 लाख संक्रमित लोगों से 3 लाख लोगों तक ये बीमारी पहुंचने में सिर्फ 4 दिन लगे।

coronavirus Coronavirus In India in Hindi
Show More
Devendra Kashyap
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned