scriptइन 12 जिलों में है संक्रमण का सबसे ज्यादा खतरा, यहां अब तक 18 मौतें, 255 पॉजिटिव केस मिले | Coronavirus: Maximum infection in 12 districts of Madhya Pradesh | Patrika News

इन 12 जिलों में है संक्रमण का सबसे ज्यादा खतरा, यहां अब तक 18 मौतें, 255 पॉजिटिव केस मिले

locationभोपालPublished: Apr 07, 2020 01:07:27 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

मध्यप्रदेश के विदिशा और बैतूल में भी संक्रमण पाया गया।

photo_2020-04-07_13-01-42.jpg
भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही हैं। प्रदेश में लगातार हालात बिगड़ते जा रहे हैं। मध्यप्रदेश के कोरोना का वायरस अब प्रदेश के 12 जिलों में पहुंच गया है। अभी तक कोरोना का संक्रमण प्रदेश के 10 जिलों में था लेकिन अब मामला 12 जिलों तक पहुंच गया है। सोमवार को प्रदेश के दो नए जिलों में कोरोना संक्रमित मिले हैं।
इन जिलों में पहुंचा कोरोना वायरस
मध्यप्रदेश के इंदौर में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित हैं। अकेले इंदौर में अभी तक 151 मामले सामने आ चुके हैं। इंदौर के बाद मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भी खतरा बढ़ गया है। बीते तीन दिनों से भोपाल में लगातार संक्रमित मिल रहे हैं। इसके अलावा मुरैना, जबलपुर, उज्जैन, ग्वालियर, शिवपुरी, खरगोन, छिंदवाड़ा, बड़वानी, विदिशा और बैतूल में कोरोना का संक्रमण पहुंच गया है।
किस जिले में कितने संक्रमित
इंदौर में 151, भोपाल में 61, मुरैना में 12, जबलपुर में 8, उज्जैन में 8, ग्वालियर में 2, शिवपुरी में 2, खरगोन में 4, छिंदवाड़ा में 2, बड़वानी में 3, विदिशा में 1 और बैतूल में 1 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।
विदिशा-बैतूल नए जिले
मध्यप्रदेश में अभी तक केवल 10 जिलों में संक्रमण था लेकिन सोमवार को आई रिपोर्ट में मध्यप्रदेश के विदिशा और बैतूल में भी संक्रमण पाया गया।

अब तक 18 की मौत
कोरोना से हर दिन बढ़ते संक्रमणों की संख्या से अब मध्यप्रदेश देश के दूसरे नंबर पर आ गया है। इसकी वजह शासन की ओर से शुरुआत में बरती गई लापरवाही मानी जा रही है। भोपाल में 18 नए पॉजिटिव सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या 61 पहुंच गई। वहीं, मध्यप्रदेश में अब तक 18 लोगों की मौत हो चुकी है।
कोरोना मुक्त हुआ ग्वालियर जिला
सोमवार को मध्यप्रदेश स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना वायरस को लेकर जो मीडिया बुलेटन जारी किया गया है उसमें ग्वालियर के दोनों संक्रमित मरीजों को स्वस्थ्य बताया गया है। हेल्थ विभाग के अनुसार, ग्वालियर जिले में केवल दो ही संक्रमित थे और अब दोनों ठीक हो गए हैं। हालांकि इसके बाद भी प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार मुस्तैद है और लॉकडाउन का पालन कराने के लिए सरकार लगातार सख्ती कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो