प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा दो लाख के पार, अब तक 3224 लोगों की मौत, इंदौर में तेजी से फैल रहा संक्रमण

मध्यप्रदेश में कोरोना काल में सितंबर के महीने में सबसे ज्यादा केस आए।

By: Pawan Tiwari

Published: 28 Nov 2020, 08:14 AM IST

भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। इंदौर में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा केस आ रहे हैं तो राजधानी भोपाल में भी हर दिन संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ रहा है। मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आकंड़ा दो लाख के पार हो गया है। 1 लाख केस आने के 71 दिन बाद प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आकड़ा दो लाख के पार पहुंचा है। बता दें कि एक बार फिर से कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी होना शुरू हो गई है।

सबसे भारी था सितंबर का महीना
कोरोना काल में सितंबर के महीने में सबसे ज्यादा केस आए। केवल सितंबर के महीने में मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 64,082 बढ़ गई थी। इसके बाद से अब तक कुल संक्रमितों की संख्या में करीब 55 प्रतिशत की गिरावट आई थी। लेकिन नवंबर के महीने नें एक बार फिर से हालात बिगड़ने लगे। नवंबर में अगस्त जैसी स्थिति बन रही है, जब 32 हजार से अधिक संक्रमित एक ही महीने में निकले थे।

सभी वर्ग के लोग कोरोना पीड़ित
मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या दो लाख के पार हो गई है। 2 लाख संक्रमित पार होने तक की स्थिति में समाज के हर वर्ग के लोग कोरोना की चपेट में आए। इस दौरान 70 अधिक जनप्रतिनिधि और 40 से अधिक आईएएस-आईपीएस व अन्य प्रशासनिक अधिकारी चपेट में आए। इस दौरान 25 से ज्यादा फ्रंटलाइन कोरोना वॉरियर्स की कोरोना से मौत भी हुई।

इंदौर में सर्वाधिक नए प्रकरण
कोरोना के सर्वाधिक नए प्रकरण इंदौर में 556 आए हैं। इंदौर में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। बीते एक सप्ताह से इंदौर में लगातार 500 से ज्यादा कोरोना के केस आ रहे हैं।

दो लाख के पार केस
मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या दो लाख 1 हजार 597 हो गई है। मध्यप्रदेश में कोरोना के कारण अभी तक 3224 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 183696 लोग ठीक हो चुके हैं। मध्यप्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या में भी वृद्दि हुई है। प्रदेश में एक्टिव केस बढ़कर 14 हजार 677 हो गए हैं।

6 जिलों में 1 हजार से कम केस
मध्यप्रदेश के 6 जिलों में कोरोना संक्रमण के आंकड़े 1 हजार से कम हैं। अशोकनगर में 897, पन्ना में 896, डिंडौरी 876, बुरहानपुर में 803, आगर-मालवा में 552 और निवारी जिले में 527 केस हैं।

coronavirus
Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned