scriptकोरोना वायरस : कहीं प्लेटफॉर्म टिकट के दाम बढ़े तो कहीं ट्रेनें हुई रद्द, अफवाहों को रोकने उठाया ये बड़ा कदम | Coronavirus Outbreak in India see actual figure just in one click | Patrika News

कोरोना वायरस : कहीं प्लेटफॉर्म टिकट के दाम बढ़े तो कहीं ट्रेनें हुई रद्द, अफवाहों को रोकने उठाया ये बड़ा कदम

locationभोपालPublished: Mar 17, 2020 07:35:40 pm

– यहां एक क्लिक में जानें कहां कितने मिले कोरोना वायरस पीड़ित

Coronavirus in India

Coronavirus in India

भोपाल। इस समय देश ही नहीं पूरी दुनिया में कोरोना वायरस coronavirus in India को लेकर दहशत का आलम बना हुआ है। कोरोना Coronavirus वायरस के कई संदिग्ध मध्यप्रदेश में भी सामने आ चुके हैं। ऐसे में रेलवे स्टेशनों से भीड़ कम करने के लिए रेलवे ने महत्वपूर्ण कदम उठाया है।
जिसके तहत कई शहरों में रेलवे प्लेटफॉर्म railway टिकट की कीमत 50 रुपये तक कर दी गई है। रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक देश के करीब 250 स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमतें 10 रुपये से बढ़ाकर 50 रुपए कर दी गई हैं। इनमें मध्यप्रदेश के कुछ स्टेशन भी शामिल हैं।
इस संबंध में भोपाल डीआरएम उदय बोरवणकर ने का कहना है कि भोपाल रेल मंडल के भोपाल हबीबगंज बीना और इटारसी रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट ₹50 का हो जाएगा।डीआरएम के अनुसार सिर्फ उन स्टेशनों पर ही प्लेटफॉर्म टिकट के दर ₹10 से ₹50 की जाएगी, जहां पर फुटफॉल ज्यादा है।
bhopal DRM tweet
कोरोना वायरस: अफवाह रोकने के लिए…
इसी बीच सरकार की ओर से कोरोना COVID-19 वायरस की अफवाहों को रोकने के लिए भी सरकार की ओर से कदम उठाए जा रहे हैं। इसी के तहत भारत के हर प्रदेश में भारत में कोरोनावायरस Coronavirus का प्रकोप बताने के लिए व्यवस्था कि गई है।
इसके लिए एक ऐसी आॅनलाइन व्यवस्था की गई है जिसकी मदद से कोई भी कभी भी भारत में Coronavirus in india कोरोनावायरस का प्रकोप की जानकारी ले सकता है। माना जा रहा है इसकी मदद से कोरोना वायरस को लेकर फैलने वाली अफवाहों पर काफी हद तक रोक लग सकती है।
यहां एक क्लिक से देखें : भारत में कोरोनावायरस का प्रकोप

Coronavirus effect on railway
रतलाम रेल मंडल के सभी स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट के दाम बढ़े…
ऐसे में मध्य प्रदेश के रतलाम रेल मंडल के 139 स्टेशनों पर भी यह व्यवस्था लागू की गई है। रतलाम मंडल के अंदर आने वाले स्टेशनों में प्लेटफॉर्म टिकट 10 रुपये से बढ़ाकर 50 रुपये कर दिया गया है। इससे पहले पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल में ट्रेनों के वातानुकूलित यात्री कोच का तापमान 25 डिग्री सेल्सियस पर फिक्स करने के आदेश दिए थे। ताकि यात्रियों को कंबल की जरूरत न पड़े।
वहीं पश्चिम रेलवे ने मुंबई के अलावा वडोदरा, अहमदाबाद, रतलाम, राजकोट और भावनगर रेल मंडल के 250 स्टेशनों के लिए प्लेटफॉर्म टिकट का किराया 50 रुपए तक बढ़ा दिया है। उन्होंने कहा कि प्लेटफ़ॉर्म टिकट की कीमतों में वृद्धि का फैसला रेलवे परिसर में लोगों के अतिरिक्त भीड़ को रोकने के लिए एक अस्थायी कदम है।
कोरोनोवायरस के कारण 23 ट्रेन कैंसिल
कोरोनोवायरस के कारण मध्य रेलवे ने आज 23 ट्रेनों को रद कर दिया है। रेल अधिकारी ने बताया कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है। इन ट्रेनों में यात्री भी कम रहते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो