Coronavirus alert: 22 मार्च को बंद रहेंगी ये जरूरी सेवाएं, ये है कारण

22 मार्च को बंद रखा जाएगा सिटि बस और आई बस परिचालन, 20 से 31 मार्च तक व्यापारी दुकान रखेंगे बंद

इंदौर/भोपाल। कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या देश में लगातार बढ़ती जा रही है। कोरोना वायरस को रोकने देश के हर राज्य में रोकथाम के लिये कई बड़े निर्देश दिए जा रहे हैं। फिलहाल मध्यप्रदेश में अब तक कोरोना वायरस से संबंधित कोई मामला सामने नहीं आया है। लेकिन इससे पहले ही प्रशासन द्वारा कई तरह के नियम बना दिए गए हैं जिससे की इस तरह के वायरस को फैलने से रोका जा सके। कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए इंदौर कलेक्टर ने भी मध्यप्रदेश पब्लिक हेल्थ एक्ट 1949 का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दे दिये हैं। तो वहीं, जनता खुद भी सतर्कता बरतती हुई नजर आने लगी है।

 

02_9.png

संदिग्धों ने अस्पताल में नहीं कराई उपस्थिति दर्ज तो होगी जेल

कलेक्टर लोकेश कुमार जाटव ने जिले में बाहर से आने वाले उन सभी व्यक्तियों को मनोरमा राजे क्षय चिकित्सालय में कोरोना के लिए बने आईसोलेशन वार्ड में रिपोर्ट करने के लिए कहा है। कोरोना के लक्षण या संक्रमण पाए जाने वाले व्यक्ति इस केन्द्र में आकर जिले में अपनी उपस्थिति दर्ज करवानी होगी। ऐसा नहीं करने पर मध्यप्रदेश पब्लिक हेल्थ एक्ट 1949 के तहत कार्रवाई हो सकती है। इसके तहत तीन माह की सजा का प्रावधान है। कलेक्टर के मुताबिक, संक्रमण को रोकने के लिए उचित उपचार एवं आइसोलेशन बेहद जरूरी है।

 

i_bus1.png

20 से 31 मार्च तक व्यापारी दुकान रखेंगे बंद

इंदौर में खजराना गणेश मंदिर के सभी व्यापारियों ने 20 मार्च से 31 मार्च तक दुकानें बंद रखने का निर्णय लिया है। वहीं कोरोना को देखते हुए ली गई बैठक में निर्णय लिया गया है की अब से आई बसों में एक सीट पर एक सवारी ही बैठेगी। अगर बस 50 सीटर है तो इसमें 25 सवारी ही यात्रा करेंगे। वहीं, रविवार 22 मार्च को सिटी और आई बस पूरी तरह से बंद रहेंगी।

22 मार्च को बंद रखा जाएगा सिटि बस और आई बस परिचालन

इंदौर में लोक परिवहन के विभिन्न साधनों में भी भीड़ नियंत्रण किया जाएगा। संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी ने बैठक में निर्णय लिया गया कि रविवार 22 मार्च को सिटी बस और आई बस का परिचालन बंद रखा जाएगा। अन्य दिनों में भी आई बस में एक सीट पर एक ही सवारी बैठे, इसके लिए इंतजाम किए जाएंगे। सिटी बस में भी सवारियों पर नियंत्रण रखा जाएगा। आई बस स्टॉप में भीड़ न हो इसके लिए दो आई बस एक साथ चलाई जाएंगी।

प्रधानमंत्री मोदी ने बचाव को लेकर देश से किया आव्हान

कोरोना के मामले बढ़ने के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में लोगों के बचाव को लेकर जनता से अपील की है कि जितना हो सके सोशल मीडिया से डिस्टेंस बनाकर रहें। इसके अलावा उन्होंने 60 साल से ऊपर वाले बुजुर्गों को घर में रहने को कहा। पीएम मोदी ने 22 मार्च, रविवार के दिन सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू लगाने की अपील भी की है। हालांकि इस कर्फ्यू के दौरन सभी जरुरी सेवाएं चालू रहेगी। इसके अलावा बाकी सभी लोगों को घर में रहने को कहा है।

coronavirus Coronavirus Outbreak

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned