कोरोना ने बढ़ाई चिंता, ठीक हो चुके लोगों में दोबारा दिखे लक्षण

ठीक हो चुके 10 प्रतिशत लोगों में फिर से कोरोना के लक्षण....

By: Ashtha Awasthi

Published: 27 Mar 2020, 02:28 PM IST

भोपाल। कोरोना वायरस से निपटने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा दिए गए आदेश के बाद पूरे देश में 14 अप्रैल तक पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की गई है। पूरे भारत में अब तक कोरोना वायरस (coronavirus) से संक्रमित मरीजों की संख्या लगभग 724 तक पहुंच चुकी है। वहीं कोरोना वायरस (Novel Coronavirus) से मरने वालों की संख्या 17 हो गई है। रोजाना कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामले सामने आ रहे हैं। इनमें कई लोगों का इलाज चल रहा है।

coronavirus_patients_02.jpg

वहीं बात मध्यप्रदेश की करें तो यहां पर प्रभावितों की संख्या बढ़कर 26 हो गयी है, जिसमें से अब तक दो लोगों की मौत हो चुकी है। आधिकारिक जानकारी के अनुसार इंदौर में कल रात पांच संक्रमित मिलने के साथ वहां कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 15 हो गयी, जिसमें से दो की मृत्यु हो चुकी है।

वहीं जबलपुर में कोरोना मरीजों की संख्या 6 पर स्थिर है, वहीं राजधानी भोपाल में दो कोरोना पॉजिटिव मरीज अब तक मिले हैं। इसके अलावा शिवपुरी में दो तथा ग्वालियर में एक कोरोना संक्रमित मरीज अब तक मिल चुके हैं। इन सब के बीच कोरोना वायरस को लेकर चीन से एक चिंता बढ़ाने वाली खबर सामने आयी है।

ratlam railway latest video news for lock down

आपको बता दें कि चीन की राष्ट्रीय समाचार एजेंसी सीसीटीवी के मुताबिक यहां ठीक हो चुके 10 प्रतिशत लोगों में फिर से कोरोना के लक्षण दिखे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक ठीक हो चुके 74051 लोगों में से 10 प्रतिशत लोगों में एक बार फिर से कोरोना के पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। जिसके बाद से विशेषज्ञों ने आशंका जताई है कि मामलों की बढ़ती संख्या के साथ-साथ वे लोग जिनमें कोई लक्षण नहीं दिखे थे, उनकी वजह से चीन में एक बार फिर से कोरोना का प्रकोप देखने को मिल सकता है।

MDM hospital will refer  <a href=coronavirus positives to private hospitals" src="https://new-img.patrika.com/upload/2020/03/26/coronavirus2_5936067-m.jpg">

पिछले साल नवंबर महीने में चीन के हूबे प्रांत के वुहान से कोरोना वायरस का संक्रमण शुरू हुआ। चीन के मुताबिक अब तक उसके देश में कोरोना वायरस से 3,285 लोगों की मौत हुईं। चीन में अब कोरोना वायरस के नए मामले लगातार गिरते जा रहे हैं, पहले से कोरोना पॉजिटिव लोगों में ठीक होने के बाद एक बार फिर से लक्षण नजर आ रहे हैं।

वहीं दूसरी ओर कोरोना वायरस से सबसे बुरी तरह प्रभावित हूबे प्रांत में भी जनजीवन पटरी पर लौटने लगा है। हालांकि, चीन से निकलकर कोरोना वायरस ने कई देशों में भयावह रूप धारण कर लिया है। इटली में चीन से दोगुनी मौतें हो चुकी हैं, वहीं स्पेन और अमेरिका भी कोरोना वायरस के सामने बेबस नजर आ रहे हैं।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned