scriptCoronavirus Outbreak- मध्यप्रदेश में कोरोना पीड़ितों की संख्या 9 पहुंची, कई और संदिग्ध बढ़े, देखें अपडेट | coronavirus positive cases in madhya pradesh todays updates | Patrika News

Coronavirus Outbreak- मध्यप्रदेश में कोरोना पीड़ितों की संख्या 9 पहुंची, कई और संदिग्ध बढ़े, देखें अपडेट

locationभोपालPublished: Mar 24, 2020 03:04:24 pm

Submitted by:

Manish Gite

मध्यप्रदेश में बढ़ रहे हैं कोरोना के मरीज, आप भी रहें सतर्क और दूसरों को भी करें जागरूक…।

coronaupdates.png

 

भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़ने लगी है। अब तक 9 संक्रमित मध्यप्रदेश में हो गए हैं। इनके अलावा कुछ संदिग्ध भी मिले हैं, जिन्हें उनके घर में ही क्वारेंटाइन कर दिया गया है।

मध्यप्रदेश के जबलपुर में कल रात तक 6 मरीजों की पुष्टि हो गई थी। इसके अलावा भोपाल में भी एक मरीज पॉजिटिल मिलने के बाद दोनों ही जिलों में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

देखें Live Updates

3.05 pm

लोगों को घर में रहने की सलाह।

3.00 pm

इस बीच खबर है कि चीन में कोरोना के बाद अब हंता वायरस की दस्तक, 26 संक्रमित, 1 की मौत। ग्लोबल टाइम्स के हवाले से यह खबर आ रही है।
2.30 pm

कोरोना के चलते वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रेस कांफ्रेंस में टैक्स, बैंक और जीएसटी को बड़ी राहत देने की घोषणा की है। इनकम टैक्स रिटर्न भरने की तारीख अब 31 मार्च से बढ़ाकर 30 जून 2020 होगी। पैन को आधार से जोड़ने की तारीख भी 30 जून तक बढ़ा दी गई है।
2.15 pm

शिवपुरी में लापता संदिग्ध मिल गया है।

1.30 pm

इस बीच खबर है कि जो शिवपुरी का सदिग्ध युवक गायब हो गया है। वो अपने घर पर नहीं है और उसका मोबाइल फोन भी बंद आ रहा है। इसे लेकर ग्वालियर से लेकर शिवपुरी तक हड़कप मचा हुआ है।
12.30 pm
ग्वालियर में मिले दो संदिग्ध मरीज
इस बीच खबर है कि ग्वालियर में दो मरीजों में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए हैं। इनमें से एक मरीज ग्वालियर और एक शिवपुरी का रहने वाला है। दो मरीज मिलने के बाद ग्वालियर और आसपास के जिलों में सतर्कता बढ़ा दी गई है। इन जिलों में पहले से ही लॉकडाउन हो चुका है। जिसे 31 मार्च तक बढ़ा दिया गया है।

भोपाल और जबलपुर में कर्फ्यू लागू
-पूरे मध्यप्रदेश में लॉकडाउन घोषित हो गया है। जबलपुर और भोपाल में लोगों की आवाजाही रोकने के लिए कर्फ्यू लगा दिया गया है।

11.30 pm

आज फिर संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार रात 8 बजे फिर देश की जनता को संबोधित करेंगे। उन्होंने एक दिन पहले ही लाकडाउन का उल्लंघन करने वालों की खबरें सुन चिंता जाहिर की थी। उन्होंने कहा कि था अपने आपको और अपने परिवार के लोगों को बचाएं।

जबलपुर में 6 मरीज
जबलपुर की आईसीएमआर लैब से सोमवार को तीन परीक्षण रिपोर्ट्स में एक पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। रिपोर्ट मिलने के बाद उसे विक्टोरिया अस्पताल से मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में भेज दिया गया है। उसके संपर्क में आने वाले व्यक्तियों को भी चिन्हित किया जा रहा है। इससे एक दिन पहले, सराफा कारोबारी के आभूषण भंडार में काम करने वाला सेल्समैन कोरोना संक्रमित पाया गया था। कारोबारी के परिवार में तीन लोगों के बाद उसके सम्पर्क में आ गया था। कारोबारी के सम्पर्क में आए लोगों की जांच में सेल्समैन संदिग्ध मिला था। रविवार सुबह सेल्समैन को विक्टोरिया जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया था।

 

बुरहानपुर में लॉकडाउन
बुरहानपुर कोरोना वायरस फैलने से रोकने के लिए जिले को लॉक डाउन किया गया है। आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर सभी सेवाओं पर रोक लगा दी गई है। लॉकडाउन के दौरान कोई भी ट्रेन और बस भी नहीं चली। बंद के दौरान जो लोग बाहर निकले उन्हें हाथ में पोस्टर भी लाए गए जिस पर लिखा था हम समाज के दुश्मन ताकि उन्हें शर्मिंदगी होने पर दोबारा ऐसी गलती ना करें कुछ युवकों को दो पुलिस ने उठक बैठक भी लगवाई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो