बिग ब्रेकिंग : भोपाल में कोरोना का दूसरा केस, बेटी के बाद अब पिता को भी मिले पॉजिटिव, एमपी में अबतक 15

कोरोना का डर : भोपाल में कोरोना का दूसरा पॉजिटिव केस


भोपाल : मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना का संक्रमण बढ़ने लगा है। राजधानी में एक कोरोना पॉजिटिव के बाद बुधवार को भोपाल में कोरोना का दूसरा पॉजिटिव केस मिला है। पॉजिटिव पाई गई लड़की के पिता और पत्रकार केके सक्सेना भी कोरोना पॉजिटिव निकले। इसकी पुष्टि हो गई है। इनके संपर्क में जितने भी लोग आए हैं उन्हें तत्काल होम क्वॉरेंटाइन होने की अपील भी की गई है। इसके साथ ही वह तत्काल अपने सैंपल कराने के निर्देश दिए गए हैं। हालांकि स्वास्थ विभाग के अधिकारी इस मामले में अभी कुछ नहीं बोल रहें। मध्यप्रदेश में अबतक कुल 15 पॉजिटिव कोरोना संक्रमित मिले हैं। जिनका उपचार चल रहा है।

मध्यप्रदेश में कोरोना पॉजिटिव की संख्या - 15

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में बेजे के संक्रमण के बाद पिता में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद एमपी में कुल कोरोना के मरीजों की संख्या 15 हो गई है। इससे पहले 9 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई थी। मंगलवार को ग्वालियर में मिले दो संदिग्ध मरीजों की खबर आई थी। ग्वालियर में दो मरीजों में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए हैं। इनमें से एक मरीज ग्वालियर और एक शिवपुरी का रहने वाला है। देर शाम प्रशासन द्वारा इस बात की पुष्टि की गई की दोनों मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।

 

इधर, कोरोना वायरस को रोकने के लिए चलाए जा रहे सतर्कता अभियान के बीच इंदौर जिले में मंगलवार को 13 संदिग्ध मरीज सामने आए हैं। ये सभी विदेश यात्रा कर लौटे हैं। इस सभी के स्वाब जांच के लिए एमजीएम मेडिकल कॉलेज की वायरोलॉजी लैब भेजे गए हैं। आज शाम तक इनकी रिपोर्ट आने की उम्मीद है। अब तक अधिकतम 2 या 3 ही संदिग्ध सामने आ रहे थे, लेकिन मंगलवार को स्क्रीनिंग में अचानक 13 संदिग्ध सामने आ गए।

स्वास्थ्य विभाग ने पूर्व में यात्रा कर चुके लोगों की तलाश शुरू कर दी है। इसमें ऐसे सभी मरीजों को संदिग्ध माना जा रहा है। जिन्हें सर्दी-खांसी के साथ बुखार भी है। अन्य जिलों में 8 ऐसे संदिग्ध मिले हैं। इनके सैंपल भी जांच के लिए भेजे गए हैं। इंदौर जिलों के संदिग्धों में 5 बॉम्बे अस्पताल, 1 चौइथराम अस्पताल सहित अन्य निजी अस्पताल में भर्ती हैं। फिलहाल सभी की स्थिती सामान्य है और कोरोना जैसे लक्षण आंशिक रुप से ही दिखाई दिए हैं।

Corona virus coronavirus COVID-19
Show More
KRISHNAKANT SHUKLA
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned