मध्यप्रदेश के 6 जिलों में पहुंचा संक्रमण, अब तक 14 केस, रिजर्व रखे गए 600 बेड

इंदौर में 4 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इन 4 में से 3 लोग एक ही परिवार के हैं।

भोपाल. प्रधानमंत्री नरेन्द मोदी ने देश में 21 दिन का लॉक डाउन घोषित किया है। वहीं, दूसरी तरफ मध्यप्रदेश में 5 नए केस सामने आने से हड़कंप मच गया है। कोरोना वायरस का संक्रमण मध्यप्रदेश के 6 जिलों में पहुंच गया है। वहीं, राजधानी भोपाल के हमीदिया अस्तपाल में कोरोना मरीजों के लिए 600 बेड का अस्पताल रिजर्व रखा गया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रशासन को निर्देश दिया है कि जहां से भी विदेशी पर्यटक लौटे हैं उनकी जांच कराई जाए।

इन छह जिलों में पहुंचा वायरस
मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण का पहला मामला जबलपुर में आया था। जबलपुर के बाद राजधानी भोपाल में, ग्वालियर में, शिवपुरी जिले, इंदौर और महाकाल की नगरी उज्जैन में मामला सामने आया है। इस तरह प्रदेश के 6 जिलों में अब तक संक्रमण पहुंच चुका है। प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि संक्रमण के इस चेन को रोकने के लिए लॉक डाउन के निर्देशों का पालन करें। वहीं, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है।

इंदौर में 3 पॉजिटिव एक ही परिवार से
इंदौर में 4 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इन 4 में से 3 लोग एक ही परिवार के हैं। बताया जा रहा है कि इस परिवार का एक सदस्य हाल ही में ऋषिकेश से लौटा था। फिलहाल सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है। बताया जा रहा है कि इंदौर के 4 मरीजों में से कुछ की हालत गंभीर है। वहीं, दूसरी तरफ महाकाल की नगरी उज्जैन में भी एक महिला की रिपोर्ट पॉजिटव आई है। मध्यप्रदेश में अब तक 14 केस सामने आ चुके हैं। जानकारी के लिए बता दें कि इंदौर में 222 होम क्वारेंटाइन में रखे गए लोगों में से सिर्फ 14 लोगों की जांच रिपोर्ट आना बाकी थी। इनमें से 162 लोगों को मुक्त कर दिया गया था। 46 लोगों के सेंपल अभी तक जांच में लिए गए हैं और इसमें से 32 के सेंपल निगेटिव आ चुके हैं। मिली जानकारी के मुताबिक शहर में करीब तीन हजार लोग विदेश से आए हैं।

किस जिले में कितने केस
राजधानी भोपाल में 1, ग्वालियर में 1, शिवपुरी में 1, इंदौर में 4, उज्जैन में 1 और जबलपुर में 6 मामले सामने आ चुके हैं।

हमीदिया अस्पताल में बेड रिजर्व
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि कोरोना के मामले में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरती जाए। इसके साध ही प्रशासन ने भोपाल के हमीदिया अस्पताल को खाली कराने के निर्देश दिए हैं, बताया जा रहा है कि इसमें से 600 बेडों को कोरोना संक्रमण के लिए रिजर्व किया जाएगा।

Pawan Tiwari Producer
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned