scriptलोगों के लिए मास्क बना रहा ये भाजपा सांसद, खुद करता है सिलाई, गरीबों को बांट रहे कार्यकर्ता | coronavirus: Rewa MP Janardan Mishra is making masks | Patrika News

लोगों के लिए मास्क बना रहा ये भाजपा सांसद, खुद करता है सिलाई, गरीबों को बांट रहे कार्यकर्ता

locationभोपालPublished: Apr 04, 2020 10:51:05 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

पार्टी के कार्यकर्ता गरीब औऱ जरूरतमंद लोगों को मास्क नि:शुल्क में बांट रहे हैं।

photo_2020-04-04_10-48-34.jpg
रीवा. दुनिया इन दिनों कोरोना वायरस की चपेट में हैं। भारत समेत दुनिया के कई देश इस महामारी से लड़ रहे हैं। मध्यप्रदेश में भी कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। कोरोना की चपेट से बचने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के देश में 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित किया है। वहीं, दूसरी तरफ कोरोना संक्रमण से बचने के लिए लोगों को बाजारों में मास्क नहीं मिल रहे हैं। ऐसे में एक भाजपा सांसद खुद मास्क बना रहा है और पार्टी के कार्यकर्ता गरीब औऱ जरूरतमंद लोगों को मास्क नि:शुल्क में बांट रहे हैं। ताकि लोग खुद को कोरोना संक्रमण की चपेट में आने से बच सकें।
अपने हाथों से बना रहे हैं मास्क
रीवा संसदीय क्षेत्र से भाजपा सांसद जनार्दन मिश्रा इन दिनों अपने संसदीय क्षेत्र को कोरोना वायरस से मुक्त करने के लिए मास्क बना रहे हैं। वो खुद अपने हाथों से मास्को की सिलाई कर लोगों को मदद पहुंचा रहे हैं। रीवा सांसद जनार्दन मिश्रा प्रधानमंत्री कौसल केन्द्र रीवा के प्रशिक्षित छात्राओं को प्रेरित कर सोसल डिस्टेंस को ध्यान में रखते हुए उनके साथ मास्क बनना रहे हैं। रीवा सांसद जनार्दन मिश्रा का कहना है कि मैंने प्रशिक्षित छात्राओं के साथ मास्क बनाने का कार्य इसलिए शुरू किया है कि ताकि आम लोगों को मास्क की कमी न होने पाए। उन्होंने कहा कि गरीबों को मास्क बांटने का काम तब तक किया जाएगा जब तक कोरोना पूर्णतया समाप्त नहीं हो जाता।
विंध्य में नहीं है मामला
कोरोना वायरस की चपेट में मध्यप्रदेश के 9 जिले आ चुके हैं। कोरोना वायरस के कारण मध्यप्रदेश का मालवा और चंबल सबसे ज्यादा प्रभावित है। वहीं, विंध्य में अभी तक कोरोना वायरस का कोई संक्रमित नहीं मिला है। सांसद द्वारा गरीब लोगों को रहात सामग्री पहुंचाने का काम भी जारी है। वहीं, प्रशासन की सख्ती के कारण विंध्य में लोग लॉकडाउन का पालन कर रहे हैं।
ऐसे कार्यों के लिए प्रसिद्ध हैं सांसद
सांसद जनार्दन मिश्रा लगातार सामाजिक कार्यों में जुटे रहते हैं। सोशल मीडिया में उनकी कई तरह की तस्वीरें भी सामने आ चुकी हैं। इससे पहले वह टॉयलेट साफ करते नजर आए थे तो कभी कचरा गाड़ी लेकर कचरा एकत्रित करते हुए नजर आए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो