कोरोना से जंग के लिए आप भी कर सकते हैं मदद, सरकार ने मांगे वॉलंटियर्स

- भारत सरकार की ओर से लॉन्च की गई है वेबसाइट
- मदद के लिए बढ़ा सकते है हाथ
- सरकार ने मांगे वॉलंटियर्स

भोपाल। कोरोना वायरस से निपटने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा दिए गए आदेश के बाद पूरे देश में 14 अप्रैल तक पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की गई है। पूरे भारत में अब तक कोरोना वायरस (coronavirus) से संक्रमित मरीजों की संख्या लगभग 639 तक पहुंच चुकी है। वहीं कोरोना वायरस (Novel Coronavirus) से मरने वालों की संख्या 15 हो गई है। रोजाना कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामले सामने आ रहे हैं। इनमें कई लोगों का इलाज चल रहा है।

coronavirus_patients_02.jpg

बन सकते हैं वॉलंटियर्स

इन विषम परिस्तिथियों में केंद्र सरकार ने एक वेबसाइट लॉन्च की है, जिसमें कोरोना के खिलाफ लड़ाई में आम लोगों से मदद करने की अपील की है। आपको बता दें कि सरकार ने https://self4society.mygov.in/volunteer/ वेबसाइट को लॉन्च किया है, यहां पर लोग अपना अकाउंट बनाकर कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में भागीदार बन सकेंगे। इस दौरान सरकार ने लोगों से वॉलंटियर बनने के लिए कहा है।

join_032520125155.jpg

कैसे कर सकते हैं मदद

अगर आप लोगों की मदद करना चाहते हैं तो बहगुत ही आसानी से कर सकते हैं। सरकार ने कहा है कि आप चाहे अकेले व्यक्ति हो, कोई कंपनी या फिर किसी तरह का कोई ग्रुप, किसी भी तरीके से मदद कर सकते है। सरकार ने इस वेबसाइट में कई तरह के ऑप्शन दिए हैं, जिसमें लोग अपनी तरफ से मदद का हाथ बढ़ा सकते हैं।

1800x1200_coronavirus_1_1.jpg

करने होंगे ये काम

सरकार द्वारा दी गई वेवसाइट में बताया गया है कि इसके तहत बीमारी, इसके बारे में जानकारी फैलाना, लॉजिस्टिक की जिम्मेदारी, लोगों के घरों तक होम डिलीवरी में प्रशासन की मदद करने में हाथ जुटा सकते हैं। साथ ही वॉलंटियर कोरोना से निपटने के उपाय, सोशल डिस्टेंसिंग के तरीके, लोकल लेवल पर ग्रुप बनाकर जानकारी साझा करने जैसा काम कर सकता है।

Ashtha Awasthi
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned